कारगिल विजय दिवस पर आरजेएस सकारात्मक दिवस का लोकार्पण और सकारात्मक कार्यों के पुरस्कारों की घोषणा

25 राज्यों की टीम आरजेएस, राम जानकी संस्थान नई दिल्ली ने सकारात्मक बैठकों में 200 से ज्यादा महान आत्माओं व सकारात्मक व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि देकर आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद सौवीं यानी डायमंड जुबली बैठक दिल्ली के डीएमए  ऑडिटोरियम में आयोजित किया। बैठक की शुरुआत कारगिल विजय दिवस के शहीदों ,शहीद चंद्रशेखर आजाद ,बाल गंगाधर तिलक और आजाद हिंद फौज की सेनानी कैप्टन लक्ष्मी सहगल को श्रद्धांजलि देकर की गई। इस बैठक में सकारात्मक भारत दिवस के लोकार्पण के बाद राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने देश भर में‌आयोजित सकारात्मक बैठकों के छ:आयोजकों को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मान प्रदान करने की घोषणा की,जिनमें एक दम्पति भी शामिल हैं। 

सकारात्मक भारत दिवस के बैनर के साथ मंचासीन गणमान्यों और दर्शकों ने बड़े उत्साह से फोटो सेशन किया। सकारात्मक भारत अभियान के प्रथम सहयोगी टीजेपीएस केबीएसके ,तपसिल जाति आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि विकास शिल्प केंद्र, हुगली, पश्चिम बंगाल के सचिव सोमेन कोले ने आरजेएस सकारात्मक भारत दिवस केलोकार्पण की सराहना की।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 11 अगस्त 2019 को जय हिंद जय भारत पार्ट 3 कार्यक्रम से अभियान को बल मिलेगा और इस अवसर पर सकारात्मक बैठकों के आयोजकों को सम्मानित करने से लोगों का मनोबल बढ़ेगा । आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड्स की घोषणा 31जुलाई को की जाएगी। आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर ने कहा कि आरजेएस के सर्वोच्च सकारात्मक पुरस्कार *”भारत-उदय राष्ट्रीय सम्मान2019″* के लिए स्वीकृत नाम हैं ,आरजेएस स्टार डॉ नरेंद्र टटेसर (टटेसर गांव, दिल्ली)  आजेएस स्टार फैमिली दीनदयाल-रेशम दयाल( गाजियाबाद,उ.प्रदेश), अरुण कुमार (सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल ) चंद्र प्रकाश द्विवेदी ( चित्रकूट,उ.प्रदेश) आशीष पांडे (कटंगी-बालाघाट,मध्य प्रदेश) नादिर त्यागी (स्योहारा, बिजनौर) .डायमंड जुबली बैठक में गायक रितेश मिश्रा और शगुन मेहरा सहित मुनि इंटरनेशनल स्कूल मोहन गार्डन, दिल्ली के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

खासकर रितेश मिश्रा के गाए “भारत का रहने वाला हूं भारत की बात सुनाता हूं, है प्रीत जहां की रीत सदा” इस गीत की प्रस्तुति पर दर्शक झूमने लगे ,वहीं मुनि इंटरनेशनल के विद्यार्थियों द्वारा पांच विदेशी भाषाओं में प्रस्तुत गीत ने अलग ही समा बांध दिया। बैठक में प्रकृति संरक्षण पर चर्चा की गई।बैठक को  भारत सरकार के कैलाश मानसरोवर यात्रा राष्ट्रीय स्वागत परिषद के उपाध्यक्ष, रेडियो ब्रॉडकास्टर पार्थ सारथी थपलियाल , भारतीय मतदाता संगठन के संस्थापक व चेयरमैन टी.टी.ग्रुप रिखबचंद जैन ,वेजले फूड के चेयरमैन अमित बजाज,समाजिक कार्यकर्ता दीवान सिंह, लेखक पत्रकार योगेश कुमार गोयल, समाज सेवी अशोक जैन ,शिक्षिका विजयलक्ष्मी आदि ने संबोधित किया। इसके अलावा गणमान्य लोगों में साहित्यकार डॉ हरिसिंह पाल, आर एस सुंदरम्, चिकित्सक और गायिका डा.हरजीत कौर व डॉ सुनील , एन वाई के के अजीम अंसारी आदि शामिल रहे।बैठक में मंच संचालन आकाशवाणी के वरिष्ठ उद्घोषक अशोक शर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन आरजेएस आॅब्जर्वर और दिल्ली सरकार में ओएसडी दीप माथुर ने किया।इस अवसर पर आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के जयप्रकाश श्रीवास्तव ,राजेंद्र सिंह यादव ,अफजल खान, अशोक धवन ,आर पी दुबे आर पी चौहान ,सविता शर्मा ,नीतू  सिंह,प्रदीप शर्मा और सद्दाम हुसैन आदि ने आकर डायमंड जुबली बैठक का जोरदार समर्थन किया ।