सुमित संभाल लेगा से मि0 इंडिया के कैलेण्डर की वापसी !

प्रेमबाब शर्मा

स्टार प्लस के आगामी शो ‘सुमित संभाल लेगा’ से अभिनेता निर्देशक सतीश कौशिक की छोटे परदे पर वापसी होने वाली है। पूरी दुनिया में मशहूर सिटकाॅम एवरीबडी लव्स रेमण्ड का आधिकारिक रूपांतरण सुमित संभाल लेगा हर शादीशुदा आदमी की जिंदगी की उलझनों पर केंद्रित है। शो में देसी रेमण्ड की भूमिका में हैं नमित दास जो अपनी मां डाॅली यानि भारती अचरेकर और बीवी माया यानि मानसी पारेख के बीच रस्साकसी में उलझे दिखायी देंगे। ताजा खबर ये है कि सुमित के पिता की भूमिका कोई और नहीं बल्कि मिस्टर इंडिया के एवरग्रीन कैलेण्डर यानि सतीश कौशिक निभा रहे हैं।

उनका किरदार एक बिजनेसमैन जसबीर का है जिसने वक्त से पहले रिटायरमेंट लेने के लिये अपना बिजनेस बेच दिया है। बहुत सा वक्त अपने पास होने के कारण जसबीर अपने वक्त का ज्यादातर हिस्सा अपनी बीवी डाॅली की नाक में दम करने में खर्च करता है।
हास्य भूमिकाओं के बादश्समीश ने इसके पहले बहुत से महत्वपूर्ण काम किये हैं और वह शो को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ‘‘मेरा किरदार जसबीर टिपीकल पंजाबी का है जो जम कर खाता है और कई बार असहनीय हो जाता है। टेलिविजन की दुनिया में ऐसे बहुत से शोज हैं जो औरतों की दुनिया और उनकी चुनौतियों को सामने लाते हैं। अब एक ऐसे शो के लिये तैयार हो जाइये जो एक आदमी के नजरिये से आ रहा है। यह एक नया और ताजा पहलू होगा और हर कोई इस ‘हर मर्द का दर्द’ से रिलेट करेगा।’’.