वरिष्ठ नागरिकों के हितार्थ ऑल इंडिया सीनियर सिटिज़न्स फोरम की बैठक


ऑल इंडिया सीनियर सिटिज़न्स फोरम के कार्यकारी मंडल की बैठक सिविल सर्विसेज़ ऑफिसर्स इंस्टिट्यूट, के.जी. मार्ग, कनॉट प्लेस में संपन्न हुयी, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों एवं फोरम से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी। इस दौरान कार्यकारिणी सदस्यों ने फोरम के आजीवन अध्यक्ष एवं हरियाणा तथा उत्तराखंड राज्य मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन जस्टिस विजेंदर जैन को 68वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु की कामना की।

बैठक में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्वास्थ्य परिक्षण शिविर, पिकनिक एवं भ्रमण आदि कार्यक्रमों के आयोजन पर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही शीतकाल शुरू होने से पहले जरुरतमंदों को कंबल आदि प्रदान करने के संबंध में भी चर्चा हुयी। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर गंभीर मंत्रणा की गयी और एक स्मारिका के प्रकाशन का विचार प्रस्तुत किया गया जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के हित में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं नीतियों की जानकारी एवं फोरम के सदस्यों का ब्यौरा आदि संग्रहित हो। बैठक के दौरान आय-व्यय का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया गया।

बैठक की अध्यक्षता जस्टिस विजेंदर जैन ने एवं संचालन महासचिव श्री नंद किशोर जमदाग्नी ने की। इस दौरान फोरम के पदाधिकारी दिल्ली एवं चंडीगढ़ राज्य के पूर्व चुनाव आयुक्त श्री एसपी मारवाह, दिल्ली लोक शिकायत आयोग के सदस्य श्री शांति कुमार जैन, पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व महाप्रबंधक श्री एससी जैन,हुडको के पूर्व कार्यकारी निदेशक श्री केसी जैन, अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस के फाउंडर चेयरमैन श्री राजकुमार जैन, कॉस्को के प्रबंध निदेशक श्री नरिंदर कुमार जैन, जबलपुर रोटेरियन की निदेशक श्रीमती सरला धर एवं गायक पंकज जेसवानी सहित फोरम के कई अन्य पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे।