टेलीचर्चा – टीवी सीरियल

प्रेमबाबू शर्मा



गुरबानी सीरियल का नाम बदला
कलर्स शो गुरबानी का नाम बदलकर वाणी इश्क द कलमा कर दिया गया है। वाणी को रखकर निर्माता ने अपनी मांग पूरी कर ली। सीरियल के शुरू होने पहले ही इसका टाइटल कन्ट्रोवसी बन चुका था। आखिर में निर्माता ने इसके नाम बदलने का फैसला किया गया। दरअसल, इस नाम का विरोध शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तथा जत्थेदार अकाल तख्त साहब ने किया था। प्रोड्यूसर दामिनी का कहना है कि वह भी सिख हैं। उनकी भतीजी का नाम गुरबानी ही है। दो महीने से इसका प्रमोशन चल रहा था मगर कहीं से विरोध नहीं हुआ था। लेकिन जब विरोध हुआ तो नाम बदलने में कोताही नहीं की। धारावाहिक की कहानी एक पंजाबी लड़की की है जो एनआरआई पति के सपने देखती है।

संजीदा की फिल्मों से दूरी
जीटीवी शो ‘बदलते रिश्ते की दास्तन’ में मीरा का किरदार निभाने पाली संजीदा शेख का कहना है कि बिना गाड फादर के बालीवुड जैसी बडी जगह पर अपना मुकाम बनाना बहुत ही कठिन है।यदि बालीवुड में आपको कोई स्क्रिप्ट  करने वाला है तो आपकी किस्मत अपने आप साथ देने लगती है। उनका मानना है कि बालीवुड में उनका कोई गाड फादर नही है और ना ही वे फिल्मं करना चाहती है। ‘क्या होगा निम्मा’ से अपने टेलीविजन करियर की शुरूआत करने वाली संजीदा ने अब तक कई सीरियलों में काम कर चुकी है और वे टीवी करियर को ही प्रथमिकता देना चाहती है।



मंदिरा बेदी बनेगी होस्ट
लंबे समय से फिल्म व टीवी से दूरी बनाने के बाद मंदिरा बेदी को आखिरी बार  स्टार प्लस रियल्टी शो में देखा गया था। अब चर्चा है कि मंदिरा जल्द ही सोनी टीवी रियल्टी शो ‘ इंडियन आइडल जूनियर’ को होस्ट करेगी। इस शो में 5 से 15 साल के यंग टैलेंट को मौका दिया जाएगा।मजेदार बात यह है कि इस बार शो के जज अनु मलिक नही होंगे ।उनकी जगह लेगें मशहूर संगीत विशाल ददलानी और उनके साथी शेखर रविजियानी । साथी ही बालीबुड गायिका श्रेया घोषाल भी इस सीजन की जज होगी।सोलनी टीवी के बिजिनेस हैड और बाईस प्रेसीडेट स्नेहा रजानी का कहना है कि इस सीजन का फार्मेट बिलकुल नया होगा। जबकि मंदिरा बेदी  भी इस शो को लेकर खासी उत्साहित है।



सयनतनी नये लुक में                  

जीटीवी शो नागिन सहित कई सीरियलों में अपने अभिनय के रंग बिखरने के बाद में अभिनेत्री सयनतनी जल्द ही एक नये लुक में नजर आएगी उनका यह लुक होगा महाभारत की सत्यवती का। स्वास्तिक प्रोडेक्शन प्रस्तुति महाभारत की शूटिंग का काम जोरो में चल रहा है और सीरियल के अधिकांश किरदारो को चयन हो चुका है। अपने किरदार के बारे में सयनतनी का कहना है कि शो वे कैमियों किस्म का रोल निभा रही है जो अपने आप में दमदार है। वैसे भी इस सीरियल मे सारे कैमियों रोल ही होंगे  क्योकि शो का फारमेट ही ऐसा है। जिस कारण यह शो सिर्फ 6 महीने ही टेलीकास्ट होगा।