विविधतापूर्ण किरदार है आरव: वत्सल सेठ

-प्रेमबाबू शर्मा

फिल्म ‘टारजन द वंडर कार’ सहित अनेक फिल्मों के अलावा टीवी शो ‘जस्ट मोहब्बत,एक हसीना, में अपने अभिनय के जलवे बिखरने वाले अभिनेता वत्सल सेठ ने ‘झलक दिखला जा’ में भी काम कर चुके हैं । उनका कहना है कि वह किसी एक किरदार की अपेक्षा विधिधापूर्ण किरदारों का निभाना ज्यादा पंसद है’
इन दिनांे वत्सल, लाइफ ओके के नये टीवी शो ‘रिश्तों का सौदागर – बाजीगर’ के द्वारा दर्शकों के के बीच है। अपने शो के बारे में उनका क्या कहना है,पिछलें दिनों उनकी प्रेमबाबू शर्मा से मुलाकात हुई पेश है, उसी के चंद अंश।

शो के बारे में बताएं ?
शो ‘रिश्तों का सौदागर’ इन दिनों लाइफ ओके पर प्रसारित हो रहा हंै। शो एक अमीर,बुद्विमान और सुदंर आरव त्रिवेदी पर केन्द्रित है। इसकी कहानी आरव और उसके परिवार व्यवसाय और उसकी प्रेमिका अरूधंति के इर्द गिर्द घूमती हैं। इससे भी अधिक कैसे आरव अपने जीवन का प्रत्येक नजरिया और अपने सारे फैसले दिल से नही दिमाग से लेता है।

किस तरह का किरदार है,आरव का ?
इस किरदार में नैगटिव व पोजिटिव दोनांे ही तरह के शेड्स हैं। नायक आरव आधुनिक विचारों से प्रभावित हैं,नये जमाने और परिवारिक व्यवसाय के लिए जुनूनी है। दौलत ही उसके लिए मायने रखती है और वह इसके लिए किसी हद तक जा सकता है। दर्शक निश्चत रूप से व्यवहारिक हीरो टाइप के रूप में नही बल्कि भारतीय टेलीविजन के सबसे बडे बाजीगर के रूप मंे मिलेगें।


सुना है कि आपका नकारत्मक किरदार है ?
अभी तो मेरे ध्यान में केवल शो है। मैं एक समय में एक ही काम करना पंसद करता हॅू और मेरी कोशिश अपना काम वेहतर देने की देने की होती है।ताकि मेरी प्रतिभा सामन आये। उम्मीद है कि दर्शक हमारे प्रयासों की सराहना करेेगें। सही मायने में इस बेहतर शो से भविष्य में मेरे लिए बहुत दरवाजे खुलेगें। परंतु अभी मेरा लक्ष्य दर्शको के सामने आरव त्रिवेदी है।

शो में क्या खास है कि दर्शक उसे देखे ?
यह शो सभी उम्र के लोगों के लिए प्रतिबिंबित करेगा। यह सर्वव्यापी विचार है।जो जीवन में एकदम सही तस्वीर अपने सही साथी के साथ चाह रहे है। परंतु सब कुछ उसकी कीमत पर आता है।

किरदार में वास्तविकता लाने के लिए क्या कुछ खास किया ?
मैने आरव त्रिवेदी के रूप में रहने की शुरूआत की है। मैंने उसकी तरह बोलना,चलना,और सोचना शुरू कर दिया। मैेने रोजमर्रा के वास्तविक जीवन में भी आरव को पंसद आने वाली और उसी तरह ही सही करने की कोशिश शुरू कर दी है। यद्यपि यह एक मुश्किल चरित्र है,आरव के रोल में। परंतु जरूरी भी हैे।