कृष गुप्ता का नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में हुआ शामिल

कृष गुप्ता अब सबसे कम उम्र के फोटोग्राफर है। कृष जब दो साल के थे तबसे फोटोग्राफी करते आरहे हैं। कृष की बड़ी बहिन नैनिका वह भी फोटोग्राफर है और अब कृष ने अपनी बहिन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कृष के माता पिता दोनों ही प्रोफेशनल फोटोग्राफर है। तो जाहिर सी बात है कि ऐसा हुनर दोनों बच्चों को विरासत में मिला होगा।   

कृष की पहली फोटो प्रदर्शनी भी लग चुकी है, और यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है कि इतनी कम उम्र के फोटोग्राफर की प्रदर्शनी विश्व में किसी की भी नहीं लगी। यह सामूहिक फोटो प्रदर्शनी फोटो एशियन संस्था द्वारा ऑनलाइन टेलीकास्ट हुई जिसके मुख्य अतिथि जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक श्री मुकेश सिंघ थे और यह फोटो प्रदर्शनी सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टिट्यूट के सौजन्य से लगाई गयी। इस सामूहिक फोटो प्रदर्शनी में कृष सबसे कम उम्र के फोटोग्राफर थे और इनकी चार फोटो प्रदर्शित हुई।

कृष का हुनर कैमरे के पीछे तो है ही, पर कैमरे के सामने भी है। यह जब पांच माह के थे तब इनको चाइल्ड मॉडल के रूप में काम मिला और तब इन्होने प्रिंट मीडिया में काम भी किया। कृष की हरकते सबको लुभाती हैं और सभी को आकर्षित भी करती हैं।

कृष के सामने जब भी कैमरा आता है तब वह कैमरे को झपट पड़ते और फोटो खींचने लगते। इसी तरह कृष अपने परिवार के साथ जहाँ जहाँ घूमने गए वहाँ की जगह को अपने कैमरे में कैद कर लेते। कृष के पास अभी ट्रेवल फोटोग्राफी, स्ट्रीट फोटोग्राफी, लैंडस्केप फोटोग्राफी और कैंडिड फोटोग्राफी के बहुत सारे फोटोज़ हैं। अभी तक कृष ने हिमाचल प्रदेश, वाराणसी, दिल्ली और कुछ अन्य नगरों को कैमरे में कैद किया है।   

कृष के परिवार वाले काफी उत्साहित हैं की उनके दोनों बच्चों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया और आगे आने वाले दिनों में वह नई से नई दिशा अपने क्षेत्र में खोजेंगे और अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे। कृष के दादा दादी, माता पिता और उनकी बड़ी बहिन नैनिका कृष की उज्वल भविष्य की कामना करते हैं।