92वीं RJS बैठक मारवाड़ी बालिका विद्यालय, जलपाईगुड़ी वन महोत्सव में वृक्षारोपण

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर  को प.बंगाल के मारवाड़ी बालिका विद्यालय जलपाईगुड़ी में आरजेएस की 92 वीं सकारात्मक बैठक वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षकों ,विद्यार्थियों और स्थानीय वालिंटियर्स ने भाग लिया।राम-जानकी संस्थान नई दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना के नेतृत्व में सकारात्मक बैठकों और सकारात्मक पत्रकारिता से भारत निर्माण की कोशिश हो रही है।

इसी कड़ी में 92वीं बैठक का आयोजन युवा संगठन बंगाल वॉलिंटियर्स एसोसिएशन के सहयोग से पत्रकार अरुण कुमार ने मारवाड़ी बालिका विद्यालय जलपाईगुड़ी प.बंगाल में किया ।‌ बैठक की शुरुआत स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करके की गई। इसके अलावा आकाशवाणी के पूर्व महानिदेशक जगदीश चंद्र माथुर को और संगीत कलाकार ज्ञानप्रकाश घोष और स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी वीरेंद्र दत्त गुप्ता  को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए मारवाड़ी बालिका विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती लक्ष्मी बागची ने आरजेस जो पूरे देश के 22 राज्यों में सकारात्मक भारत मिशन चला रही है ,उसे शुभकामना दी।उनका कहना था कि पढ़ाई और विकास के लिए सकारात्मक सोच ज़रूरी है। इससे मन और बुद्धि में संयम रहता है।

अरूण कुमार जी की प्रेरणा से हुई ये बैठक  विद्यार्थियों को प्रेरित करेगी। युवा संगठन बंगाली वॉलिंटियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुप्रिया चांडो ने कहा आरजेएस पूरे देश में सकारात्मक पत्रकारिता का प्रसार कर रही है ।इसकी जितनी सराहना की जाए कम है। इससे हम भी प्रभावित हुए हैं ।आज के दिन से हमारी संस्था पूरे जिले में ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण का कार्यक्रम  करेगी ।स्कूल की शिक्षिका हेमा तिवारी ने कहा कि  वृक्षारोपण की भावना सकारात्मक है ।इस ओर इसमें सभी को भाग लेने की जरूरत है ।स्कूल की दो छात्राओं ने भी इस बैठक में अपने अपने विचार व्यक्त किए। तत्पश्चात सभी ने मिलकर स्कूल परिसर में‌ फलदार वृक्षों के पौधों का रोपण किया।