देश के पत्रकारों का वेबिनार 6 June को हुआ

www.DwarkaParichay.com Newsdesk

नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट्स (आई)  और वर्किंग जर्नलिस्ट्स आफ इंडिया (WJI) संबद्ध बीएमएस के संयुक्त तत्वावधान में एक अति महत्वपूर्ण वेबिनार का आयोजन किया गया जिसका विषय लेबर कोड्स और वर्किंग जॉर्नलिस्ट एक्ट 1955 पर इसका प्रभाव था।मुख्य बातें:-

1) लेबर कोड्स में निहित बातों को बताया गया।
2)लेबर कोड्स में हो रहे बदलाव से पत्रकारों पर इसका परोक्ष एवम अपरोक्ष प्रभाव
3) इलेक्ट्रॉनिक एवम वेब मीडिया पर इसका व्यापक प्रभाव
4) सभी पत्रकारों को एक जुट करना और आॉनलाइन मीडिया की मान्यता
5) पत्रकारों की समस्याओ का समाधान के लिए मिलकर सड़कों पर उतरना होगा। 

वेबिनार के प्रमुख वक्ता श्री पवन कुमार, क्षेत्रीय संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ, ने लेबर कोड और वर्किंग जर्नलिस्ट एक्ट 1955 पर उसका प्रभाव विषय पर गुढ़ जानकारी देते हुए लेबर कोड्स में बदलाव और वर्किंग जर्नलिस्ट के संदर्भ में होने वाले परिवर्तनों पर प्रकाश डाला ।

इस कार्यक्रम में एनयूजे(आई) के अध्यक्ष श्री मनोज मिश्रा, महा सचिव श्री सुरेश शर्मा, पूर्व अध्यक्ष श्री अशोक मालिक, WJI के अध्यक्ष श्री अनूप चौधरी, महा सचिव श्री नरेंद्र भंडारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री संजय उपाध्याय और श्री विजय तोगा , प्रचार सचिव श्री उदय कुमार मन्ना, डीजेए (DJA) के अध्यक्ष श्री मनोहर सिंह एवं महा सचिव श्री अमलेश राजू के साथ देश भर के अनेकों वरिष्ठ पत्रकारों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के उदघाटन में NUJ(I) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने अपने संबोधन में सभी पत्रकारों को एक जुट होने पर बल दिया।

WJI के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनूप चौधरी ने सबों का स्वागत किया और श्री सुरेश शर्मा ने पत्रकारों की वर्तमान परिस्थितियों से सबों को अवगत कराया। WJI के राष्ट्रीय महासचिव श्री नरेन्द्र भंडारी ने पत्रकारों की समस्याएं सुनी। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता ने अपने उद् बोधन के बाद पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए सबों को एकजुट होने का अनुरोध किया और कहा कि सड़कों पर आना होगा । नई पीढ़ी इसके लिए तैयार रहें।कार्यक्रम का सफल संचालन उपाध्यक्ष श्री संजय उपाध्याय ने की। दो घंटे के इस डिजिटल संगोष्ठी में वक्ताओं के उद् बोधन के बाद समस्याओं को सुना गया और  समाधान का प्रयास किया गया।

(आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया नेशनल रिपोर्ट)