दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा बच्चे पुरस्कृत

उच्च न्यायलय, दिल्ली द्वारा न्यायलय परिसर में फ्रफैमिली कोर्ट मीडीएशन ड्राइव के सफ्रफल सप्ताह के उपल्क्ष में आज स्कूली बच्चों द्वारा उकेरी गई कलाकृतियों की प्रदर्शनी का आयोजन किया। ‘परिवार प्यार का कैनवास’ कला प्रदर्शनी का उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आदरणीय न्याध्ीश इन्दिरा बनर्जी, भारतीय सर्वोंच्य न्यायलय ने किया।

दिल्ली उच्च न्यायलय के मुख्य न्यायध्ीश श्री डी.एन. पटेल ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में उभरते कलाकारो को अपना आशीर्वाद दिया। न्यायध्ीश सूश्री हिमा कोहली, न्यायध्ीश श्री सी. हरी शंकर और उच्च न्यायलय के अन्य साथी न्यायध्ीशों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर बच्चों का उत्साहवधर््न किया। निर्णायक मंडल ने 17 कलाकृतियों को विशेष दर्जा दिया। इन कलाकारों को विशेष रूप से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया।

वन्दना इन्टरनेशनल सी. सै. स्कूल, सैक्टर-10, द्वारका, नई दिल्ली के छात्रा हृदय तंवर ने अपनी मर्मस्पृशी कलाकृति के माध्यम से माँ और पुत्रा केे पावन सम्बंधों को जीवंत कर दर्शकों का ध्यान अपनी और आकर्षित कर वाहवाही लूटी। अपने विद्यालय के होनहार छात्रा के साथ कार्यक्रम में उपस्थित कमल, वन्दना, गुरुग्राम और ट्रिनिटी शैक्षिक संस्थान समूह ;दिल्ली-एन.सी.आर.द्ध के चेयरमैन श्री वी.पी. टंडन ने प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्रों का अवलोकन करने के बाद बच्चों के सार्थक प्रयासों की सराहना की और बच्चों को परिवार के सदस्यों को आपस में जोड़े रखने वाली महत्वपूर्ण कड़ी बताया।