आरजेएस पीबीएच ने श्रृंखलाबद्ध “अमृत काल का सकारात्मक भारत” नये कार्यक्रम की घोषणा की

रामजानकी संस्थान,नाई दिल्ली की आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया परिवार ने आज अपने सांस्कृतिक और आध्यात्मिक अध्ययन प्रवास चिन्मय जागृति श्री राम मंदिर, पटियाला, पंजाब के अनुभवों को आभासी माध्यम के द्वारा साझा किया। चिन्मय मिशन के आचार्य स्वामी माधवानंद जी की गरिमामयी उपस्थिति में इस हैप्पीनेस यात्रा के आठ -सदस्यीय दल आकाशवाणी की सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक विजयलक्ष्मी कसौटिया, आरजेएस कार्यक्रम समिति अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह कुशवाहा, चिंतक-विचारक सुरजीत सिंह‌ दीदेवार, सांस्कृतिक पत्रकार नीरज सोनी, युवा पत्रकार प्रखर वार्ष्णेय,प्रांजल श्रीवास्तव और प्रफुल्ल पांडेय ने अपने सकारात्मक संस्मरणों और अनुभवों को साझा किए।

यात्रा के सहभागियों ने कहा कि चिन्मय मिशन के सिद्धांतों और अनुशासन को उन्होंने आत्मसात किया है। पंजाब के बलिदान की गवाह‌ गुरूद्वारों में जाकर सिर नवाकर उनकी स्मृति को नमन् किए।

सभी लोग स्वामी माधवानंद जी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर अपने दिल के उद् गार व्यक्त किए। अंत में स्वामी जी ने  6 अगस्त 2023 को आरजेएस के आगामी राष्ट्रीय कार्यक्रम जयहिंदजयभारत के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया। इसे सुनकर बैठक  में खुशी की लहर दौड़ गई।

इस अवसर पर आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना और मेजबान डा.विजय शंकर वर्मा ने आरजेएस पीबीएच के श्रृंखलाबद्ध”अमृत काल का साकारात्मक भारत” के अंतर्गत “स्वस्थ जीवन शैली के लिए आयुर्वेद” विषय पर परिचर्चा के पहले कार्यक्रम की घोषणा की।

इसके माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षाविदों और विशेषज्ञोंं के माध्यमों से प्रत्येक सप्ताह जागरूकता कार्यक्रमों और प्रशिक्षण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि तमाम चुनौतियों और संसाधनों के अभाव के बावजूद आरजेएस के अभियान और प्रकल्प निरंतर जारी रहेंगे, ताकि सकारात्मक भारत का इतिहास निर्माण में कोई कमी नहीं रहे। 

आरजेएस की दिल्ली से झारखंड और बिहार यात्रा 25 अप्रैल से 5 मई तक जारी रहेगी। आरजेएस सूचना केंद्र की प्रभारी डा. पुष्कर बाला ने बताया कि राजयोगिनी बीके अंजू दीदी, निदेशक, ब्रह्माकुमारीज संगठन, टाटानगर की गरिमामयी उपस्थिति में “अध्यात्म से सकारात्मकता की ओर” विषय पर आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया फैमिली की 28 अप्रैल को सुबह 11:30 am पर  जमशेदपुर में बैठक होगी वहीं शाम को 26 अप्रैल को मानगो में सकारात्मक बैठक निर्धारित है।

वेबिनार में डा ओमप्रकाश झुनझुनवाला,डा.पुष्कर बाला ,इशहाक खान,प्रेमप्रभा झा,आशीष रंजन और आकांक्षा आदि ने आरजेएस सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन की बैठकों और यात्राओं का जोरदार समर्थन किया।