रोहिणी मित्र मण्डल द्वारा कैरियर काउंसलिंग मेले का आयोजन

दिल्ली विश्वविद्यालय एवं विद्यालय एवं विद्यालयों के अध्यापकों की नवगठित संस्था रोहिणी मित्र मण्डल द्वारा अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए सेवामयी रूप में, टैक्निया इण्टरनेशनल स्कूल, सैक्टर-8, रोहिणी में, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर (डाॅ.) करूण ढींगरा के संयोजन एवं संचालन में एक कैरियर काउसलिंग मेला ‘एक दिन: कैरियर के नाम’ से आयोजित किया। इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के ही प्रोफेसर आर.पी. तुलस्यान द्वारा विद्यार्थियों की कैरियर सम्बन्धी निभिन्न जिज्ञासाओं का शमन किया गया।


इसी कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा, सामाजिक एवं चिकित्सा के क्षेत्रों में सक्रिय विभिन्न व्यक्तित्वों को एक मंच पर लाने का सराहनीय कार्य भी हुआ। प्राकृतिक चिकित्सा के अनुभवी एवं सामाजिक क्षेत्र में समर्पित डाॅ. विजय आनन्द ने जहां आज के प्रतिस्पर्धामयी समय में विद्यार्थियों एवं अन्य नागरिकों को तनाव से दूर रहने के नुस्खे बताये वहीं जयपुर गोल्डन अस्पताल की अनुभवी मनोवैज्ञानिक चिकित्सक डाॅ. संजू गम्भीर द्वारा भी आज के परिवेश का मनोवैज्ञानिक विश्लेषण करते हुए तनाव रहित जीवन जीने की तकनीकों को प्रस्तुत किया गया। 
इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर एवं क्षेत्र की निगम पार्षद डाॅ. नीलम गोयल ने भी इस कार्यक्रम की उपयोगिता एवं प्रयास की प्रशंसा की। इस अवसर पर अपार इंडिया ग्रुप आॅफ इंस्टिट्यूशंस के चेयरमैन श्री राजकुमार जैन एवं भारत विकास परिषद् दिल्ली प्रदेश उत्तर के अध्यक्ष श्री संजीव मिगलानी तथा मीडिया एवं प्रकाशन से जुड़े श्री संजय कुमार की उपस्थिति एवं अभिव्यक्ति ने कार्यक्रम को और प्रभावी बनाया। मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर -पूर्व क्षेत्र के उप-शिक्षा निदेशक श्री सुभाष गुप्ता भी उपस्थित थे। अमेरिकन सेन्टर स्थित अमेरिकन लाईब्रेरी एवं अमेरिकन एजुकेशन फाउंडेशन के स्टाल्स ने कार्यक्रम की उपयोगिता को विस्तार दिया। इस अवसर पर रोहिणी मित्र मण्डल द्वारा उक्त सभी व्यक्तियों को सामाजिक क्षेत्र में विशेष समर्पण के लिए सम्मान प्रतीक देकर सम्मानित किया गया। 

सम्मानित किये जाने वालों में इनके अतिरिक्त भारत विकास परिषद् के श्री हजारीमल गुप्ता एवं मनीष भल्ला के अतिरिक्त श्री किशोर ‘सारस’, डॉ सचिन, बी.बी. शर्मा एवं भारत भूषण भी थे। इनके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए श्री वसंत शर्मा, श्री अशोक ठाकुर, प्रो बाबा, श्री सुभाष बोस के अतिरिक्त दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट एंड कॉमर्स के प्राचार्य डॉ राजीव चोपड़ा को भी सम्मानित किया गया।