मैं फुल नौटंकीबाज़ हूं : हर्षिता

चन्द्रकांत शर्मा  

मोनालिसा जैसी मुस्कुराहट और दीपिका की नशीली आंखों की तरह उनकी मदहोश कर देने वाली आंखें लेकिन वह खुद ऐश्वर्या की दीवानी हैं, क्योंकि ऐश जितनी खूबसूरत हैं, उतना ही मनमोहक इनका भी व्यक्तित्व है। मस्त कर देने वाली इस बिंदास बाला का नाम है हर्षिता। सौंदर्य प्रतियोगिताओं में तो इनके जिस्मानी सौंदर्य ने अच्छे अच्छों को पानी पिलाया, पर अगर यह ब्यूटी क्वीन फिल्मों में आ जाए, तो क्या रिजल्ट सामने आएगा! फिल्म ‘अरेंज्ड मैरिज’ के निर्माता गणेश ज्वाला कहते हैं कि काफी मुश्किलों के बाद तलाशा है हमने इस हुस्नपरी को और उम्मीद है हर्षिता का बेजोड़ अभिनय और कमनीय काया हमारी फिल्म का खास आकर्षण होगी। निर्माता के मुंह से निकली हर्षिता की तारीफ में कितना दम है, दर्शक तो फिल्म ​देखकर ही जान पाएंगे।

बता दें कि फिल्म में हर्षिता मोना का कैरेक्टर प्ले कर रही हैं जिनकी पोजि़टिव नेचर है। हां, परदे पर हर्षिता ग्रे शेड रोल करना चाहती हैं क्योंकि उनका मानना है कि नेगेटिव कैरेक्टर्स हमेशा पावरफुल रहे हैं और ऐसा कैरेक्टर उनके खुद के स्वभाव से मेल खाता है। हर्षिता कहती हैं कि मैं रीयल लाइफ में ज्यादा नेगेटिव नहीं हूं, पर फुल नौटंकीबाज जरूर हूं। बचपन से ही मेरी ऐसी फितरत रही है। पैरेंट्स से लेकर टीचर्स तक को इमोशनल ब्लैकमेल करते हुए बेवकूफ बनाती आई हूं। इस तरह की ड्रामेबाजी मैंने कई बार अपने दोस्तों के साथ की। यहां तक कि अपने पापा के कार ड्राइवर तक को भी नहीं बख्शा, जो मुझे कभी कार ड्राइविंग नहीं करने देता था क्योंकि मैं उम्र में छोटी थी लेकिन जब मैंने उसे डराया कि तुम हमारी मेड सर्वेंट से इश्कबाजी कर रहे हो और इसकी शिकायत मैं पापा-मम्मी से कर दूंगी, तो वह सहम गया। ऐसी हरकतें मैं कई बार कर चुकी हूं। एक बार ड्राइवर को ही भूतनी बनकर डराया और वह घर छोड़कर भाग गया।

हर्षिता की शरारतों और प्रैंक्स ने न जाने कितने लोगों को रफलाया लेकिन क्या वह ‘अरेंज्ड मैरिज’ की पूरी टीम को भी अपनी शरारतों से परेशान करती रहेगी! इस पर हर्षिता कहती हैं कि मुझे किसी से ईष्र्या नहीं है और न ही मैं किसी की दुश्मन हूं लेकिन मैं किसी के चेहरे पर उदासी नहीं देखना चाहती इसलिए ऐसे खामोश चेहरों पर खिलखिलाहट लाने के लिए मुझे प्रैंक्स करने पड़ते हैं और शायद फिल्म की शूटिंग के दौरान भी कोई न कोई मेरे टारगेट पर रहेगा।
यह फिल्म आपको कैसे मिली? इस सवाल पर हर्षिता कहती हैं कि फ्रैंड्स की सलाह पर मैं सैकड़ों लड़कियों के बीच आॅडीशन देने चली आई। जब लौटने लगी, तो फिल्म के को-प्रोड्यूसर जसनीत सिंह कोहली ने मुझे रूकने को कहा और मुझसे दोबारा डाॅयलाॅग्स बुलवाए। मुझे लग रहा था कि शायद मेरा काम पसंद आया है। इसके बाद इंतज़ार की घडि़यां शुरू हो गईं। एक-एक पल काटना मेरे लिए मुश्किल हो रहा था। सोचने लगी कि फोन करके अपनी सलेक्शन के बारे में पूछ लूं। ऐसा करने ही वाली थी कि अचानक फोन की घंटी बजी और जवाब आया कि मेरा सलेक्शन हो गया। यह मेरी डेब्यू फिल्म है इसलिए चाहती हूं कि अब तक मैंने जितने लोगों को हंसाया है, उनकी दुआ से मेरी यह फिल्म हिट हो जाए।