अयोध्या में श्री राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के उपलक्ष्य पश्चिम विहार में कार रैली का आयोजन

 पंश्चिम विहार के सभी मंदिरों के प्रतिनिधियों ने आज पांच अगस्त को श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में मंदिर की आधारशिला रखे जाने के उपलक्ष्य में हिन्दू स्वाभिमान को समर्पित सभी रामभक्तों के प्रति आभार प्रकट करने के हिन्दुओं के रक्षार्थ काम करने वाली संस्था “शंखनाद” के तत्वाधान में धन्यवाद कार रैली का आयोजन किया गया। “शंखनाद” संस्था के प्रान्त संयोजक धीरज कक्कड़ ने नारियल फोड़कर एवं वैदिक मंत्रोचारण के साथ रैली का आरम्भ किया। 

इस रैली की जानकारी देते हुए जी -17 फेडरेशन के अध्यक्ष लोकेश मुंजाल ने बताया कि पीरागढ़ी के बाबा बालकनाथ मंदिर से रैली की शुरुवात हुई और विभिन्न मार्गों और मंदिरों से होते हुए श्री सनातन धर्म मंदिर अम्बिका विहार में रैली का समापन हुआ। रैली में जगह जगह रामभक्तों ने प्रसाद व जलपान की व्यवस्था और फूलमालाओं से रैली में भाग लेने वाले रामभक्तों का फूलमालाओं व गुलाब की पंखडियाँ बिखेर कर स्वागत किया।  इस रैली के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में जी -17 फेडरेशन एवं अम्बिका विहार को – ऑपरेटिव ग्रुप हाऊसिंग सोसाइटी के अध्यक्ष लोकेश मुंजाल व मंदिर समिति ने पश्चिम विहार क्षेत्र के सभी मंदिरों की प्रबंध समितियों,धार्मिक, सामाजिक,सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों का अंगवस्त्र उढ़ाकर एवं फूलमालाओं से स्वागत किया गया।

इस रैली के समापन अवसर सभी का आभार ज्ञापित करते हुए जी -17 फेडरेशन के अध्यक्ष लोकेश मुंजाल ने बताया कि क्षेत्र के सभी मंदिरों के प्रधानों हमारे वरिष्ठ सहयोगी सर्वश्री अनिल रावल,श्री राकेश शौकीन,श्री महावीर जी,श्री राजकुमार जिंदल, श्री अनिल किशनानी, श्री शीतल जी, श्री रोहित कुमार, श्री राजकुमार सपरा,श्री आरके मित्तल, श्री शर्मा जी, श्रीमती कमलेश सूजी, श्री राकेश सूरी, श्री आर के मित्तल,श्री आर के मलिक,श्री ओबराय जी,श्री पी.पी चोपड़ा,श्री हंसराज मेहन्दीरत्ता आदि महानुभवों ने हिस्सा लेकर रैली को सफल बनाया। लोकेश मुंजाल व उनकी टीम ने उपस्थित सभी श्रीराम भक्त व श्रद्धालुओं से अपील है कि 500 सालों के बाद यह ऐतिहासिक दिन आया है जो हम मिलकर भव्य राममंदिर की आधरशिला रखे जाने का उत्सव मना रहे हैं। मेरा सभी से अनुरोध है पांच अगस्त को अपने घरों में दीप जलाएं और भगवान के प्रति अपनी आस्था प्रकट करें।  

अशोक कुमार निर्भय 
वरिष्ठ पत्रकार एवं  मीडिया सलाहकार एवं स्तंभ लेखक