RJS की 112वीं सकारात्मक बैठक में सिल्वर ओक के बच्चों से सुरक्षित दीपावली मनाने का आह्वान.

राम-जानकी संस्थान, आरजेएस नई दिल्ली द्वारा 112वीं सकारात्मक शिखर बैठक 23 अक्टूबर को सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल, सरूप नगर GT करनाल रोड नई दिल्ली में  आयोजित की गई। आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने  बिहार की चौदह दिवसीय सकारात्मक ‌यात्रा 22 अक्टूबर को‌ संपन्न कर 23 अक्टूबर को आयोजित बैठक में बतौर मुख्य अतिथि  स्कूल में पधारे और बच्चों से मुखातिब हुए।स्कूल में क्रांतिकारी पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती 26 अक्टूबर के अवसर पर उन्हें स्कूली बच्चों ने श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर 21अक्टूबर को दिवंगत भारत के गोल्फगुरू मोतीलाल ‌कुशवाहा को भी श्रद्धांजलि दी गई।बैठक में महात्मा ज्योतिबा मेमोरियल मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन चौधरी इंद्रराज सिंह सैनी ने  अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि  प्रदूषण को रोकने में बच्चे बहुत ही मददगार साबित हो सकते हैं।दीपावली में जहां तक हो सके पटाखों को ना कहें या ग्रीन पटाखे चलाएं। उन्होंने बच्चों से कहा कि घर में अपने अभिभावकों से  चाइनीज लड़ियों को ना कहें।उन्होंने मिठाईयों को कम खाने और जांच परख कर उपयोग करने की सलाह दी।

श्री मन्ना ने बच्चों को योग का महत्व और सकारात्मकता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने बच्चों को तिरंगे ‌का सम्मान करना सिखाया। बैठक मेंसिल्वर ओक पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक राकेश सैनी, प्रिंसिपल निर्मला देवी ,राजेश शर्मा और योग शिक्षक ओमप्रकाश आदि ने आकर शोभा बढ़ाई। सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल के बच्चों  में मिनाक्षी,शारदा ,नेहा,दिलीप,प्रशांत के भगत,अंशुमन और अर्जुन आदि ने भी बैठक में भाग लिया।