पितृ पक्ष में सकारात्मक भारत- उदय संकल्प की 10 दिवसीय दिल्ली से बिहार यात्रा प्रारंभ

पितृ पक्ष में सकारात्मक भारत- उदय का संकल्प लिए टीम आरजेएस की दिल्ली से बिहार की 10 दिवसीय यात्रा 10 सितंबर से 19 सितंबर तक होगी। यहां आयोजित आजादी की‌ अमृत गाथा और अमृत बैठकों में महापुरुषों और आरजेएस फैमिली के पूर्वजों को श्रद्धांजलि दी जाएगी और इन आत्माओं की शांति व सम्मान में भव्य आयोजन किया जाएगा। 

इस बात की जानकारी देते हुए राम जानकी संस्थान,आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया 14 सितंबर हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में 13 सितंबर 2022 को आजादी की‌ अमृत गाथा के नब्बेवें कार्यक्रम में बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन सभागार पटना में सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ. अनिल सुलभ की अध्यक्षता में हिंदी- राष्ट्रीय एकता व विकास का आधार विषय पर चर्चा और  महापुरुषों के नाम पूर्वजों की स्मृति का सम्मान समारोह भाग दो, फिजिकल और वर्चुअल आयोजित होगा।

आरजेएस राष्ट्रीय कार्यक्रम देखने के लिए 13 सितंबर को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक ज़ूम वेबिनार ज्वाइन कर सकते हैं

https://us02web.zoom.us/j/87410729213?pwd=MlQ0OEZiL2I4WWtjT215aTR5dlVPQT09

Meeting ID: 874 1072 9213

Passcode: 800095

 कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता करेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बिहार के पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत , अति विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष बिहार विधान परिषद सम्राट चौधरी का संबोधन होगा।

विशिष्ट अतिथि के रूप में नालंदा के विधायक जितेंद्र कुमार, एमएसएमई (डीएफओ) मंत्रालय, भारत सरकार में निदेशक प्रदीप कुमार, डा.राकेशकुमारसिंह आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में नैनो टेक्नोलॉजी  के विभागाध्यक्ष व रजिस्ट्रार, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर कासिम खुर्शीद और पालिका विनायक अस्पताल के निदेशक डॉ बी झा मृणाल कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। पिछले सात सालों से चल रहे सकारात्मक भारत आंदोलन के अंतर्गत इससे पहले भी राज्यों की यात्राएं होती रही हैं, लेकिन ये यात्रा आजादी की‌ अमृत गाथा की श्रृंखलाबद्ध कड़ी के रूप में दिल्ली में 6 अगस्त को डीएमए ऑडिटोरियम में आयोजित सम्मान समारोह का दूसरा भाग है।

इस बार टीम में दिल्ली विश्वविद्यालय में पीजी की छात्रा आकांक्षा को भी शामिल किया गया है और महापुरुषों पर विडियो बनानेवाले  आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र,पटना के पाॅजिटिव स्पीकर्स भाई-बहन भी बिहार की राजधानी पटना में लोगों से रूबरू होकर आजादी की‌ अमृत बैठकें आयोजित कर  “सकारात्मक जीवन के महत्व” पर चर्चा करेंगे, जिसे आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा। यात्रा के दौरान सभी कार्यक्रमों और  बैठकों को ज़ूम वेबिनार के माध्यम से लाईव ब्राडकास्ट किया जाएगा।

इससे पहले 11 सितंबर को  राजेंद्र नगर स्थित रैना इन्फोटेक परिसर में आजादी की‌ अमृत गाथा के नवासिवें कार्यक्रम में आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना के पटना पहुंचने पर अभिनंदन और राष्ट्रीय कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा होगी।