अपराध, बलात्कार और हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

हाल‌ ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में अपराध मुक्त बिहार का वादा किया था बिहार सरकार ने। लेकिन आज हकीकत में हालात कुछ और बयां कर रहे हैं। सत्ता पक्ष के विधायक भी इस मामले में सरकार को आगाह कर चुके हैं। इसी के मद्देनजर राम-जानकी संस्थान आरजेएस नई दिल्ली ने आरजेएस फैमिली से जुड़े सभी परिजनों को आश्वस्त किया है कि सरकारों को जगाने के लिए सकारात्मक पत्रकारिता द्वारा स्वैच्छिक समर्थन दिया जाएगा।

राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आरजेएस फैमिली से जुड़ी टीम मौर्य शक्ति के सकारात्मक कार्यों और प्रयासों को समर्थन दिया गया।18 दिसंबर को मौर्य शक्ति बिहार द्वारा बिहार में बढ़ते अपराध, लूट, हत्या एवं दुष्कर्म के विरोध में राम गुलाम चौक साउथ गांधी मैदान,पटना से कारगिल चौक पटना तक कैंडल मार्च निकाला गया। इस कैंडल मार्च का नेतृत्व मौर्य शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य ने किया। इसके बाद कारगिल चौक पर एक सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए रवि मौर्य ने कहा कि बिहार में अपराध, हत्या, लूट, बलात्कार चरम सीमा पर पहुंच गया है अब लोगों को यह डर सताने लगा है कि घर से मेरा बेटा जाएगा तो सुरक्षित घर वापस आएगा कि नहीं। टारगेट कर हत्याएं की जा रही हैं और ऊपर से करवाई भी नहीं हो रही है। अभी हाल में बिहार में गया के बेलागंज कोरमथु में किसान की बेटी सिम्पी कुमारी के साथ गैंगरेप कर हत्या की गई और अभी तक किसी की न्याय नहीं मिला। मैं गैंगरेप मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करता हूं। रोहतास के कोचस में पेट्रोल पंप के मालिक राहुल कुशवाहा की हत्या और रोहतास के ही चुटिया थाना के वभनी के भोला महतो की गला रेत कर हत्या, वैशाली सराय के नंदन कुशवाहा का अपहरण एवं हत्या, जमुई के बिछबे के प्रवीण महतो की हत्या एवं कई हत्या बिहार में हुई जिसमें प्रशासन से अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। यह पुलिस प्रशासन की विफलता साबित होती है। हम सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की हम मांग करते हैं । तत्काल गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के तहत कार्रवाई करें और उन्हें फांसी दिया जाए नहीं तो मौर्य शक्ति बिहार में उग्र आंदोलन करेंगे।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह कुशवाहा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गया के बेलागंज में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई वहीं जिला प्रशासन अपराधी को गिरफ्तार करने में विफल है। अगर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बिहार के प्रत्येक जिला में उग्र आंदोलन होगा जिसका जिम्मेवारी बिहार सरकार की होगी।

सभा को संबोधित करते हुए मौर्य शक्ति के प्रवक्ता राकेश प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि आए दिन कुशवाहा समाज पर हत्या किया जा रहा है ऊपर से फर्जी मुकदमा कर फंसा कर जेल में डाल दिया जा रहा है। बिहार में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं पूरी तरह से सरकार की तंत्र फेल है इस कैंडल मार्च से हम लोग नीतीश जी को बता रहे हैं आप सभी अपराधियों को जेल में डाल दीजिए नहीं तो पूरे बिहार में आंदोलन तेज करेंगे जिसकी जिम्मेवार राज्य सरकार होगी।

कैंडल मार्च में शामिल उत्तम मेहता जी, डॉक्टर अरुण कुमार शांतनु जी, नरेश मेहता जी, राहुल कुशवाहा जी, सुश्री शुभा बेला जी (अधिवक्ता), रजनीश कुशवाहा जी, आनंदा कुशवाहा जी, डॉ वीरेंद्र नाथ मौर्य जी, अमन कुशवाहा जी, संतोष मेहता जी शशिकांत सिन्हा जी, मनीष सिन्हा जी, चंद्र मोहन कुशवाहा जी, सुदर्शन वर्मा, हेमंत कुमार, अरुण कुशवाहा जी प्रवीण कुमार मेहता जी, राकेश कुशवाहा जी, धर्मेंद्र कुमार जी सहित कई लोग शामिल थे।