छत्तीसगढ़ में वीरगति प्राप्त जवानों और माखनलाल चतुर्वेदी व जगजीवन राम को श्रद्धांजलि व चर्चा

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में राम जानकी संस्थान, आरजेएस नई दिल्ली द्वारा राष्ट्र प्रथम भारत एक परिवार के लिए सकारात्मक भारत आंदोलन चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में दिल्ली ,बिहार, झारखंड, गुजरात के बाद 5 अप्रैल को आजादी के आंदोलन में योगदान देने वाले  प्रखर कवि माखनलाल चतुर्वेदी और उप-प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम को उनकी जयंती पर आरजेएस की 147वीं वर्चुअल बैठक मध्यप्रदेश में श्रद्धांजलि दी गई । छत्तीसगढ़ में वीरगति प्राप्त सभी जवानों को बैठक में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। बैठक के सह-आयोजक आरजेएस राष्ट्रीय स्टार पत्रकार व समाजसेवी आशीष पांडे और श्रीमती प्रेमलता पाण्डेय थे ।इस बैठक में आरजेएस की ओर से राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की उपस्थिति में आशीष पांडे की ओर से उनके दादाजी रघुवीर प्रसाद पाण्डेय-दादीजी दुर्गा देवी पाण्डेय की स्मृति में स्वामी विवेकानंद के नाम और आर्मी से सेवा निवृत्त नत्थू लाल मेश्राम और श्रीमती शकुंतला मेश्राम की ओर से  डा. भीमराव अंबेडकर के नाम आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान 2021 का लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर विश्व स्वास्थ्य दिवस 7अप्रैल के मद्देनजर मुख्य वक्ता आध्यात्मिक गुरु ओमप्रकाश झुनझुनवाला ने आध्यात्मिक आरोग्य उद्दीपन ऊर्जा पाने का सरल उपाय बताया। अतिथि वक्ता मध्य प्रदेश के पत्रकार संदीप शर्मा ने लचर सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने की आवश्यकता पर बल दिया। वर्चुअल बैठक में मध्यप्रदेश सेडा.राजू चौधरी और डा.विजय परिहार और सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र भूरे भी उपस्थित हुए। बैठक में आरजेएस फैमिली से डा.नरेंद्र टटेसर, पत्रकार प्रवीन्द्र सिसोदिया, युवा सौरव शशि, श्रीमती शकुंतला देवी और आकांक्षा आदि उपस्थित हुए।