डा कलाम की जयंती की पूर्व संध्या पर आरजेएस फैमिली ने दी श्रद्धांजलि

पूर्वजों की स्मृति में देश के महापुरुषों का सम्मान आरजेएस की एक अनुठी परंपरा है। भारत रत्न और पद्म विभूषण से सम्मानित अवुल पकिर जैनुल्लाब्दीन अब्दुल कलाम जिन्हें डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम के नाम से जाना जाता है, भारत के पूर्व राष्ट्रपति, प्रसिद्ध वैज्ञानिक और अभियंता के रूप में विख्यात थे 15 अक्टूबर उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर आरजेएस फैमिली ने श्रद्धांजलि दी। 25 राज्यों से जुड़ी फैमिली ने कोटि-कोटि नमन वंदन किया। आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने कहा कि डा कलाम के राष्ट्रपति का कार्यकाल 25 जुलाई, 2002 से 25 जुलाई, 2007 तक रहा। उन्हें मिसाइल मैन के नाम से भी जाना जाता है। वह एक गैर राजनीतिक व्यक्ति थे। एक प्रखर राष्ट्र प्रेमी थे। राष्ट्रपति भवन के द्वार उनके लिए स्वत: ही खुल गए।

ऐसे महापुरुष के नाम पर आरजेएस भारत उदय डा ए पी जे अब्दुल कलाम राष्ट्रीय सम्मान 2021 की बात  मध्य प्रदेश की नम्रता उपाध्याय ने अपने माताजी-पिताजी और दिल्ली के डा नरेन्द्र टटेसर ने अपने पिता जी की स्मृति में प्रदान करने पर आभार‌व्यक्त किए।

आरजेएस ऑब्जर्वर दीप माथुर ने कहा कि RJS सकारात्मक भारत आंदोलन की पांचवीं वर्षगांठ पर रोजाना फेसबुक लाईव की प्लैटिनम जुबली (27 अक्टूबर 2020) के उपलक्ष्य में  विजयादशमी के दिन रविवार 25 अक्टूबर को दोपहर ढाई बजे से होगा। *नकारात्मकता पर सकारात्मकता ‌की विजय गाथा* नामक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन आरजेएस फेसबुक लाईव की प्लैटिनम जुबली के उपलक्ष्य में किया जाएगा। इसमें दिल्ली में सकारात्मक भारत मंदिर निर्माण की घोषणा होगी जिसमें महापुरुषों को श्रद्धांजलि देकर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर ‌रोजाना व्याख्यान होगा। विभिन्न राज्यों से दिल्ली आए फैमिली के लोग विश्राम भी कर सकेंगे। 25 अक्टूबर को रोजाना की तरह सायं 8 बजे फेसबुक लाईव नहीं होगा।

राम-जानकी संस्थान नई दिल्ली और टीजेएपीएस केबीएसके,हुगली पश्चिम बंगाल के संयुक्त तत्वावधान में पिछले पांच साल से सकारात्मक भारत आंदोलन चल रहा है ।राज्यों में कुल 134 बैठकें ,150 लघु बैठकें करने के बाद कोरोना लाॅकडाउन में अब तक 10 राष्ट्रीय वेबिनार,61 फेसबुक लाईव शो प्रसारित हो चुकी हैं। आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया एंड आरजेएस वाणी फेसबुक लाईव के 62वें शो में डा. कलाम को‌ श्रद्धांजलि देने की बात बताई गई।