आजादी पर्व पर महापुरुषों और पूर्वजों के सम्मान में कार्यक्रम

आजादी की पचहतरवीं वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शनिवार 6 अगस्त को राम जानकी संस्थान, आरजेएस आजादी की बयासिवीं अमृत गाथा-जयहिंदजयभारत महोत्सव के रूप में देश को एक अनूठा संदेश देगा। अपनी स्थापना की सातवीं वर्षगांठ पर फीजिकल और वर्चुअल आयोजित इस कार्यक्रम में देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वालों के नाम पर आरजेएस फैमिली अपने पूर्वजों की स्मृति में दिल्ली , बिहार और झारखंड में सकारात्मक भारत-उदय सम्मान2022 देगी ।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि प्रथम विश्वयुद्ध में लोगों और सैनिकों की सहायता के लिए स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा 1914 में स्थापित दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन , दरियागंज के सभागार में वर्तमान अध्यक्ष डा.अश्विनी डालमिया की उपस्थिति में शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी और शहीदों के वंशज ,कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। आजाद हिंद फौज के सिपाही डॉ. बी एन पांडे ,शहीद वंशज अशफाक उल्ला खान, गांधी स्मृति दर्शन समिति के उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, पद्मभूषण से सम्मानित समाज सुधारक डॉ. बिंदेश्वर पाठक, पद्मश्री से सम्मानित प्रो.अख्तरुल वासे, जिंदा शहीद एमएस बिट्टा, आईआईएमसी के महानिदेशक डॉ संजय द्विवेदी आदि गणमान्य अतिथियों के कर कमलों से आरजेएस फैमिली के सकारात्मक व्यक्तित्वों और योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। हैदराबाद से आरजेएस सलाहकार कंज्यूमर पाॅलिसी विशेषज्ञ प्रो बिजोन कुमार मिश्रा, दिल्ली से ऑब्जर्वर दीपचंद्र माथुर, नेशनल व दिल्ली -टीम वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया(डब्ल्यू.जे.आई.) मध्यप्रदेश से आरजेएस स्टार पत्रकार अशीष पाण्डेय, आजादी की‌ अमृत गाथा के सह-आयोजक गुजरात से फार्मासिस्ट प्रफुल्ल डी सेठ, उत्तर प्रदेश से ऑक्सबिल्ट इंफ्राटेक के निदेशक सौरभ शर्मा , दिल्ली से आचार्य प्रेम भाटिया और समाचार संपादक विजय शर्मा कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। मोहित खन्ना ताल म्यूजिक सेंटर, दिल्ली और सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल, स्वरूपनगर के विद्यार्थी देशभक्ति सांस्कृतिक गीत-नृत्य प्रस्तुत करेंगे। वहीं पटना के प्रभारी ओमप्रकाश झुनझुनवाला , झारखंड के प्रभारी डा पुष्कर बाला सहित देश के अन्य आरजेएस फैमिली , आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के यूट्यूब चैनल पर लाईव प्रसारण का आनंद लेंगे।

 स्वतंत्रता दिवस नकारात्मकता पर सकारात्मकता की विजय गाथा का पर्व है, जिसे आरजेएस द्बारा जयहिंदजयभारत महोत्सव के रूप में हर साल मनाया जाता है। 

आरजेएस,नई दिल्ली और सोमेन कोले सचिव, टीजेएपीएस केबीएसके पश्चिम बंगाल द्वारा पिछले सात सालों से सकारात्मक भारत आंदोलन के अंतर्गत देश में निरंतर वर्चुअल और फीजिकल सकारात्मक बैठकें , यात्राएं, आजादी की‌ श्रृंखलाबद्ध अमृत गाथा@150, फेसबुक लाईव और सकारात्मक सम्मान समारोह होते रहे हैं।