चिन्मय मिशन के मोटो “हैप्पीनेस” के मद्देनजर आजादी की अमृत गाथा का 145 वां संस्करण 9 से 17 अप्रैल तक

वैशाखी पर्व पर 14 अप्रैल से आरजेएस पॉजिटिव मीडिया फैमिली की यात्रा चिन्मय मिशन पटियाला के आचार्य स्वामी माधवानंद जी के सानिध्य में राजपुरा होते हुए पटियाला पंजाब के चिन्मय मिशन पहुंचेगी। 17 अप्रैल तक पाॅजिटिव मीडिया फैमिली “हैप्पीनेस मिशन” पर रहेगी। इस यात्रा में जलियांवाला बाग के बलिदानियों और ज्योतिबा फुले,डा.भीमराव अंबेडकर और राहुल सांकृत्यायन आदि की स्मृतियों को नमन् किया जाएगा। आरजेएस की टेक्निकल टीम सभी विडियोज और लाईव प्रसारण की विडियो आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के यूट्यूब चैनल पर अपलोड करेगी। 

रामजानकी संस्थान आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आरजेएस की मुहिम “मुस्कान के साथ खुश रहेगी खुश रखेंगे” यानि हैप्पीनेस मुहिम का आगाज 9 अप्रैल से होगा और यात्रा 4 राज्यों से होकर गुजरेगी। 

रविवार 9 अप्रैल 2023 को ईआईटीपीएल, नोएडा में सुबह 11 बजे आरजेएस की “हैप्पीनेस मुहिम” के बैनर का लोकार्पण मुख्य अतिथि MSME मंत्रालय, भारत सरकार के असिस्टेंट डायरेक्टर श्री हरीश यादव जी करेंगे। यात्रा के बैनर का लोकार्पण सह-आयोजक ईआईटीपीएल, नोएडा, उत्तर प्रदेश के निदेशक राजेंद्र सिंह कुशवाहा और बजरंगी कुशवाहा के सहयोग से होगा। 

सकारात्मक भारत-उदय यात्रा 9 अप्रैल से 17 अप्रैल 2023 तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब होकर गुजरेगी।

इस अवसर पर यात्रा में शामिल आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया फैमिली उपस्थित रहेंगी।

10 से 13 अप्रैल तक दिल्ली में पड़ाव होगा। इस दौरान चिन्मय मिशन,लोट्स टेंपल, श्री हैप्पीनेस गुलाटी व योगी कवि और हैप्पीनेस कार्यक्रम व स्थल आदि का दौरा होगा और पाॅजिटिव लोगों से संवाद होगा। इसी के मद्देनजर 6 अप्रैल को एनसीवेब, दिल्ली विश्वविद्यालय के 78वें स्थापना दिवस पर आयोजित हमारी संस्कृति हमारा अभिमान और सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम की विडियो बनाई गई निदेशक प्रो.गीता भट्ट का साक्षात्कार किया गया।