दिल्ली पुलिस की निगरानी में आरजेएस फैमिली और बंधु इंडिया ने 25वें दिन कनाॅट प्लेस, दिल्ली में चाय-पान व भोजन वितरण किया

Dwarka Parichay Newsdesk

देश में लाॅकडाउन के एक महीने बीत गए। दिल्ली के कनॉट प्लेस क्षेत्र के आसपास रहनेवाले कमजोर वर्गों के लिए राम-जानकी संस्थान,आरजेएस और बंधु इंडिया द्वारा पिछले 24दिनों  से भोजन वितरण किया गया।

इसमें दिल्ली के बाराखंबा पुलिस स्टेशन ‌के थानाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह ,प्रविंद कुमार एएसआई और पुलिस कर्मियों का भरपूर योगदान रहा। हर दिन भोजन वितरण के समय बाराखंबा की दिल्ली पुलिस लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मुंह‌ को मास्क या गमछा से बंद रखने की हिदायत दी। एएसआई प्रविंद कुमार ने बताया कि शुरू शुरू में लोगों को जागरूक किया गया।ये दिहाड़ी मजदूर लोग‌ नियमित आते रहे तो बाद में समझदारी आ गई और काम आसान हो गया।आरजेएस फैमिली के शशांक त्रिवेदी ने कहा कि कनाॅट प्लेस के अलावा करोल बाग, पहाड़ गंज में भी यदा-कदा भोजन की व्यवस्था की जाती है।

26अप्रैल को आरजेएस फैमिली और बंधु इंडिया के सक्रिय कार्यकर्ता राहुल मौर्य , एवं प्रोबीर, अभिषेक ,बंटी , राम कृष्ण त्रिवेदी और राखी त्रिवेदी ने  करीबन ढाई सौ लोगों का खाना बनाया।भोजन वितरण में आरजेएस फैमिली से जुड़े शशांक त्रिवेदी अध्यक्ष बंधु‌ इंडिया अपने कार्यकर्ताओं  नारायण एवं विकास, आनंद एवं पप्पू भंडारी के साथ आज 25वें दिन भी जरूरतमंदों को करोल बाग और बाराखंबा रोड पर भोजन और चाय-पान कराया। पिछले दिनों करोलबाग के  साठ-सत्तर परिवारों को सूखा राशन देकर उन्हें राहत दी गई थी । मानव सेवा उत्तम सेवा है।भूख से कोई ना मरे इसके लिए दिल्ली सरकार और आरजेएस फैमिली तथा बंधु इंडिया जैसी और भी संस्थाएंदिन-रात लगी हुई हैं।लाॅकडाउन अभी तीन मई तक जारी है।

Source: उदय मन्ना, आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक –rjspositivemedia@gmail.com