परफैक्ट हेल्थ मेला 2019 व 2 अक्टूबर के प्लोगिंग अभियान के साथ आई आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया

गांधी, शास्त्री, और भगत सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में 28 सितंबर को आरजेएस की 107 वीं बैठक में  पत्रकार नवीन कुमार रोहिल्ला को भी श्रद्धांजलि  दी गई।बैठक में आरजेएस अवार्ड्डी स्व० नवीन कुमार की धर्मपत्नी पूजा रोहिल्ला भी शामिल रहीं।आरजेएस के आॅब्जर्वर व दिल्ली सरकार में ओएसडी दीप माथुर ने बताया कि सकारात्मक भारत आंदोलन चला रहे राम जानकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा अब तक 225 से ज्यादा महापुरुषों और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्वों को श्रद्धांजलि दी गई है। बैठक में शोभा माथुर मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा के साथ बिहार की सकारात्मक यात्रा पार्ट 3 की भी घोषणा की गई।

29 सितंबर विश्व हृदय दिवस के अवसर पर हुई इस बैठक में  18 से 20 अक्टूबर तक जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम,नई दिल्ली में होने वाले “परफेक्ट हैल्थ मेला 2019 में फिट इंडिया” पर मुख्य अतिथि  हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ के. के. अग्रवाल ने कहा कि 2 किलोमीटर‌ चलते हुए प्लास्टिक उठाकर कूड़े में डालना प्लौगिंग है ।ये आदत हमें ह्रदय रोग से मुक्त रहने की  है।  स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित करना ही गांधी जी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।  उन्होंने इसके लिए आरजेएस फैमिली का आह्वान किया कि  ऐसा करते हुए दो फोटो या दस सेकंड का विडियो  शेयर करें।मुख्य अतिथि दिल्ली मेडिकल कॉउंसिल के रजिस्टार और डीएमए के अध्यक्ष डा.गिरीश त्यागी ने कहा कि डीएमए के सभी ब्रांच स्वच्छता दिवस में भाग लेंगे।इस अवसर पर डीएमए के महासचिव डा.अरविंद चोपड़ा भी मौजूद रहे।बैठक में स्वच्छता पर डा. रवि भाटिया ने प्रकाश डाला।

आरजेएस स्टार और गांधी मार्ग के संपादक मनोज झा ने आरजेएस फैमिली और नई पीढ़ी से  सभी महापुरुषों की अच्छाईयों को ग्रहण करने का आग्रह किया। आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि दो दर्जन टीम आरजेएस  पॉजिटिव मीडिया संस्थानों ने अक्टूबर में होने वाले परफेक्ट हैल्थ मेला और आरजेएस की सकारात्मक बिहार यात्रा को अपना समर्थन दिया है। 2 अक्टूबर को‌ 2 किमी प्लोगिंग के लिए DMA और HCFI के समर्थन में 25 राज्यों की RJS पाॅजिटिव मीडिया भी आगे आई है। बैठक में आरजेएस की 8अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चौदह दिवसीय  सकारात्मक बिहार यात्रा पार्ट 3 का बैनर का लोकार्पण मुख्य अतिथियों और RJS पाॅजिटिव मीडिया , दिल्ली एनसीआर ने किया।  आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड्डी स्व० नवीन कुमार रोहिल्ला की धर्म पत्नी पूजा रोहिल्ला एवं  डेली डायरी न्यूज ,गज़ब समाचार,संज्ञान न्यूज आदि के साथ-साथ और गांधी-शास्त्री और भगत सिंह पर लेख लिखने के लिए रेशमदयाल को आरजेएस फैमिली की ओर से सहयोग-राशि प्रदान किया गया ‌।अंत में आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर ने सभी मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त किया और भोजन पर आमंत्रित किया।