आरजेएस की 76वीं बैठक क्रांतिकारी शहीद राजेंद्र नाथ लाहिड़ी, छत्रपति शाहूजी महाराज और स्वर्गीय अतरो देवी को श्रद्धांजलि देकर संपन्न

राम-जानकी संस्थान,आरजेएस की 76वीं सकारात्मक बैठक में  शिक्षा के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए कौशल विकास पर जोर दिया गया । आजादपुर दिल्ली के लक्ष्मी टावर में आरजेएस फैमिली से जुड़े विवेक सरोहा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि हमारी आरजेएस फैमिली के युवा काम को काम समझें और शिक्षा के साथ-साथ हुनर मंद बनने का प्रयास करें तो बेरोजगारी काफी हद तक दूर हो जाएगी। 22 राज्यों की आरजेएस फैमिली के अभिभावकों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों की स्कूली शिक्षा को कौशल विकास से जोड़ने का कार्य यथाशीघ्र शुरू करने में ही भलाई है। विवेक सरोहा ने अपनी दादी जी स्व०अतरो देवी को अपनी आउटसोर्सिंग कंपनी की सफलता का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि कभी मैं भी 12 वीं के बाद अवसाद से घिर गया था , लेकिन दादीजी ने हमें चुनौती का सामना करना सिखाया था।और कोई भी सकारात्मक कार्य बिना किसी संकोच के करना सिखाया। इसलिए मैं छोटा -छोटा काम सफलतापूर्वक करता गया।बैठक में महान क्रांतिकारी शहीद राजेंद्र नाथ लाहिड़ी, सामाजिक न्याय के अग्रदूत  छत्रपति शाहूजी महाराज और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्व विवेक सरोहा की दादी जी स्व० अतरो देवी को श्रद्धांजलि दी गई ।

बैठक के मुख्य अतिथि आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने कहा कि क्रांतिकारी देशभक्त शहीद राजेंद्र नाथ लाहिरी देश के लिए  काकोरी कांड में 17 दिसंबर 1927 को हंसते-हंसते फांसी पर चढ़ गए ।उनकी जयंती 29 जून के उपलक्ष्य में टीम आरजेएस ने उस महान सपूत को याद किया ।  बैठक के दिन छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती  है,  कमजोर वर्गों को ऊपर उठाने और इंसाफ दिलाने में उनके  योगदान को कैसे भुलाया जा सकता है ? इन्होंने महात्मा ज्योतिबा फुले के आदर्शों को अपने जीवन में उतार लिया. 76वीं बैठक के साथ ही टीम आरजेएस ने 153 महान आत्माओं का आशीर्वाद प्राप्त कर लिया है।30 जून को पत्रकार आशीष पाण्डेय मध्यप्रदेश में और दिल्ली में दीनदयाल रेशम दयाल,डा.नरेंद्र टटेसर तथा चंद्रप्रकाश द्विवेदी चित्रकूट में जल्द ही बैठक करनेवाले हैं।

24जुलाई को स्थापना दिवस समारोह में आरजेएस अवार्ड की घोषणा देशभक्ति कार्यक्रम में की जाएगी।अपनी दूसरी सकारात्मक बैठक के आयोजक पत्रकार अशोक धवन ने आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के सभी पत्रकारों का धन्यवाद किया और कहा कि टीम आरजेएस लगातार देश में सकारात्मक जीवन जीने के लिए देशवासियों को प्रेरित कर रही है ,और 76 बैठकें कर लेना हमें अपने आप में गौरवान्वित  करता है ।पत्रकारों को हम लोग सकारात्मक पत्रकारिता की ओर प्रेरित करने का प्रयास जारी रखेंगे ।बैठक में आरजेएस पॉजिटिव मीडिया से आरजेएस स्टार रेशम दयाल-दीन दयाल,वरिष्ठ पत्रकार ललित सुमन, राजेंद्र सिंह यादव ,ब्रम्हानंद झा ,संजय माही ,उपेंद्र कुमार, गुरदीप सिंह, समीर खान और बिंदु आदि पत्रकारों ने बैठक को सफल किया बैठक के उपरांत सभी पत्रकारों को मान सम्मान के साथ उपहार देकर विदा किया गया।