सुरक्षित व स्वदेशी दीपावली मनाने के संदेश और सकारात्मक व्यक्तित्वों को श्रृद्धांजलि के साथ आरजेएस सकारात्मक बैठक संपन्न

भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फुले तथा दूरदर्शन के कैमरामैन स्व०अच्युतानंद साहू को श्रृद्धांजलि देकर आरजेएस सकारात्मक बैठक की हुई शुरुआत. स्थानीय सकारात्मक खबरों को राष्ट्रीय मानचित्र पर लाने की मुहिम बन रही है सकारात्मक बैठकें दिल्ली/ 4नवंबर2018 को आयोजित 21वीं सकारात्मक बैठक में दो दर्जन से अधिक मीडियाकर्मियों ने स्वयं को‌ सकारात्मक बनाने और सकारात्मक पत्रकारिता को तेज करने पर बल दिया है।
बैठक में भारत की पहली महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले और अच्युतानंद साहू को श्रृद्धांजलि देते हुए आरजेएस वंदेमातरम-3 की आयोजन समिति से जुड़े और सावित्री बा ज्योतिराव फुले ट्रस्ट के चेयरमैन चौधरी इन्द्रराज सिंह सैनी ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा में श्री साहू शहीद हुए वहीं स्त्री शिक्षा की सूत्रधार महात्मा ज्योतिबा फुले ‌की धर्मपत्नी सावित्रीबाई फुले स्त्री शिक्षा की सूत्रधार बनीं।

स्त्री शिक्षा देने स्कूल जाने के रास्ते में नकारात्मक लोगों द्वारा कीचड़ और गंदगी से मैली साड़ी बदलकर पढ़ाना उनका रूटीन था । इसलिए वो‌ दो साड़ी लेकर स्कूल जाती थीं। आज स्त्री शिक्षा उनकी ही देन है।

आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने कहा कि 20 राज्यों में चल रहे सकारात्मक भारत अभियान से न्यू मीडिया के पत्रकार जुड़े हैं इसलिए सकारात्मक सोच से शुरू बैठकों के सकारात्मक परिणाम आने शुरू हो ‌चुके हैं। अगले रविवार 11 नवंबर 2018 को योगी कवि आचार्य प्रेम भाटिया के सौजन्य से योग पर22वीं आरजेएस सकारात्मक बैठक आयोजित की जाएगी। दिसंबर के प्रथम सप्ताह में टीम ‌आरजेएस के सकारात्मक कार्यों का सम्मान ‌आरजेएस वन्देमातरम्-3 की आयोजन समिति से जुड़े चार गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर डा.ए.के.झिंगन करेंगे। इसी तरह स्योहारा बिजनौर में नादिर त्यागी , सिलीगुड़ी में अरूण‌ कुमार चंडीगढ में सुरेंद्र वर्मा , बिहार में डा.सत्येन्द्र सिंह आदि करेंगे।

बैठक के मुख्य अतिथि 2017 में सकारात्मक पत्रकारिता के आरजेएस अवार्ड्डी और दंतेवाड़ा हमले में बाल-बाल बचे दूरदर्शन न्यूज़ सवाददाता धीरज कुमार ने कहा कि अपने बेगुनाह कैमरामैन साथी को हम को खो चुके हैं और वो खौफनाक मंजर हमें सोते-जागते बेचैन करता है कि देश के किसी भी हिस्से में जाने से कोई कैसे रोक सकता है ? 20 सालों बाद होनेवाले दंतेवाड़ा‌ के‌ किसी गांव में चुनाव कवरेज ‌से नाराज किसी नकारात्मक विचारों के वाहक झुंड से किसी भी मीडिया हाउस को हमदर्दी नहीं होनी चाहिए।पूरा दूरदर्शन परिवार दु:खी है लेकिन भविष्य में जहां भी लोकतंत्र के रक्षा की बात होगी हम‌ वहां जाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि
स्व०साहू की धर्मपत्नी को नौकरी और 30 लाख रुपये की सहायता राशि अभी तक हो पाई है।

बैठक के मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार रूविथ शर्मा ने खुशी व्यक्त की कि उदय मन्ना जी की प्ररेणा से 20 राज्यों में आरजेएसत्मक बैठकें संदेश देने में सफल हो रही हैं।उन्होंने कहा कि अब हमें एक ऐसा सिस्टम विकसित करना होगा जिससे स्थानीय पत्रकारों और उनकी सकारात्मक खबरों को राष्ट्रीय मानचित्र पर लाया जा सके और इसका क्रेडिट स्थानीय पत्रकारों को मिले उनका मनोबल बढ़े। आरजेएस फैमिली का हिस्सा होने के नाते श्री शर्मा ने बताया कि इस फैमिली को‌ और ज्यादा
फलने फूलने के लिए वो हर संभव प्रयास करते रहेंगे और‌ जरूरत पड़ने पर हर तरीके से तैयार रहेंगे।

बैठक के अंत में आरजेएस पाॅजिटिव पीआर द्वारा आमंत्रित सभी मीडियाकर्मियों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया और परिवार के लिए ड्राई फ्रूट्स का उपहार प्रदान किया गया। बैठक में सावित्री बाई ज्योति राव फुले ट्रस्ट के महासचिव एडवोकेट रमेश कुमार सैनी ,एडवोकेट प्रिंस शर्मा सहित पत्रकार दीनदयाल-रेशम दयाल,श्वेता यादव, दुर्गा प्रसाद मिश्रा,प्रखर वार्ष्णेय, अशोक धवन,पवन कुमार जुनेजा संजय माही ,ब्रह्मानंद झा ,अफजल खान ,राजेंद्र सिंह यादव, आकृति महाराज, राजेश खन्ना , नरेंद्र टटेसर,हन्नी शर्मा,दीपाली छिकारा और अभिषेक आदि भी उपस्थित रहे।