आरजेएस वेबिनार में “नकारात्मकता भारत छोड़ो” को शहीद वंशज, भेंटकर्ता और स्टार सिंगर्स सहित बारह राज्यों के फैमिली का समर्थन

क्रांतिवीर शहीदों और  महापुरुषों ने देश के लिए शहादत देकर देश को आजाद कराया अब   73 साल से आजादी पर्व मना रहे हैं। सकारात्मक पत्रकारिता की अलख जगाने वाली संस्थाएं राम-जानकी संस्थान,नई दिल्ली और तपसिल जाति आदिबासी प्रकटन्न सैनिक कृषि बिकाश शिल्पा केंद्र (टीजेपीएस केबीएसके), हुगली, पश्चिम बंगाल ने स्वाधीनता दिवस पर अनूठे वेबिनार का आयोजन किया। आरजेएस की राष्ट्रव्यापी मुहिम “नकारात्मकता भारत छोड़ो” को 12 राज्यों से जुड़े सम्मानित सदस्यों का समर्थन मिला।

बारह राज्यों से जुड़ी आरजेएस फैमिली और पॉजिटिव मीडिया के लोगों ने”तिरंगे की रक्षा करते सैनिकों और कलम के सिपाहियों के चित्र” को नमन- वंदन किया और आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना और धर्मपत्नी श्रीमती बिंदा मन्ना के नेतृत्व में आजादी पर्व के राष्ट्रीय वेबिनार जयहिंद जयभारत का आगाज़ हुआ। आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर ने मुख्य अतिथि और स्टार सिंगर्स सहित सभी का स्वागत किया और कहा कि सकारात्मक जीवन सफलता की कुंजी है।

मुख्य अतिथि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भांजे प्रोफेसर जगमोहन सिंह ने कहा कि शहीदों की ये सकारात्मक सोच थी कि उन्होंने उसूलों और देश को चुना जिंदगी को नहीं। भगत सिंह कह गए कि नौजवान सेहतमंद हों, हौसला नहीं हारें। बातों को मेहनत से समझकर जीवन में उतारें । उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी तिरंगा तथा संविधान की रक्षा और इज्जत करें।उन्होंने बताया कि मैंने माताजी की स्मृति में अमर कौर मेमोरियल लाइब्रेरी, लुधियाना की स्थापना इसीलिए की कि जिससे इतिहास की सही जानकारी देश को मिले। क्योंकि मिस्ट्री से कभी भी‌ इतिहास आगे नहीं बढ़ता।

वेबिनार में आरजेएस स्टार सिंगर्स रितेश मिश्रा और मोहित खन्ना सहित ताल म्यूजिकल ग्रुप की अरविंदर कौर,एरम मंज़ूर और दिशा अरोड़ा ने देशभक्ति गीत गाकर मंत्रमुग्ध कर दिया।पत्रकार अमरेंद्र कुमार मिश्र,शिक्षिका विजय लक्ष्मी और राजीव रंजन मिश्र ने वेबिनार में देशभक्ति कविता सुनाए।आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान 2021 के भेंटकर्ता उद्यमी डॉक्टर नरेंद्र टटेसर(दिल्ली),पत्रकार व लेखक रिंकल शर्मा , कौशांबी, उत्तर प्रदेश और समाजसेवी नयन तारा (भाई नितुल सुतिया) असम और पत्रकार आशीष पाण्डेय , मध्य प्रदेश ने  अपने पूर्वजों की स्मृति को राष्ट्रीय मंच देने के लिए टीम आरजेएस फैमिली का धन्यवाद दिया।वेबिनार में तकनीकी सहयोग डेली डायरी न्यूज़ का रहा। इस अवसर पर आरजेएस फैमिली पाॅजिटिव मीडिया से सम्मानित सदस्य सतीश मिश्रा (शहीद वंशज) ,असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ  शेक वहाब( तमिलनाडु.),लेखक डॉ विनय कुमार विष्णुपुरी, (बिहार)पत्रकार प्रखर वार्ष्णेय (दिल्लीएनसीआर),पत्रकार राकेश कुमार तिवारी (बिहार),पत्रकार नादिर त्यागी (उत्तर प्रदेश),पत्रकार दीपक स्मिता श्रीवास्तव (दिल्ली), डा.सुप्रिया छिकारा रेड्डी और एस.रविंदर रेड्डी (तेलंगाना),आकांक्षा मन्ना(दिल्ली),शिखा डबास (उत्तर प्रदेश) ,पारुल दहिया और आंचल दहिया(हरियाणा),कुलदीप सिंह,प्रिंसेस प्रिंसी सूरज सिंह,अनमोल पांडे कार्तिक कालरा,नवीन चौधरी कविता बजाज, कुलदीप बजाज अर्जुन बजाज आदि 12 राज्यों से लोग उपस्थित रहे।आरजेएस राष्ट्रीय वेबिनार आजादी पर्व को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य समय देने के लिए  सोमेन कोले ,सचिव टीजेएपीएस केबीएसके ने सभी को धन्यवाद दिया और नकारात्मकता भारत छोड़ो राष्ट्रव्यापी मुहिम में सक्रिय होकर देश के चहुंमुखी विकास के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करने का आह्वान किया।