विश्व पुस्तक मेला में 1 मार्च को आरजेएस आजादी की अमृत गाथा का पोस्टर लोकार्पण

आजादी का अमृत महोत्सव में जनभागीदारी करते हुए आरजेएस की श्रृंखलाबद्ध आजादी की अमृत गाथा का एक सौ पैंतीसवां कार्यक्रम नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला में 1 मार्च को दोपहर 2:00 बजे लेखक मंच पर होने जा रहा है। रामजानकी संस्थान (आरजेएस) के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 2023 की आयोजक संस्था राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के सहयोग से लेखक मंच (प्रवेश बाल मंडप हाॅल नं.तीन) पर आयोजित है।

कार्यक्रम में गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों पर चर्चा की जाएगी और उनकी स्मृति को  नमन किया जाएगा।इसमें आरजेएस की आजादी की अमृत गाथा के 150 कार्यक्रमों पर आधारित आगामी पुस्तक के पोस्टर का लोकार्पण होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष तौर पर गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों के शोधार्थी और लेखक राहुल इंकलाब और साथ में स्वतंत्रता सेनानी परिवार से  वैभव मिश्रा को आमंत्रित किया गया है। 

पद्मश्री से सम्मानित प्रो. अख्तरुल वासे, राष्ट्रीय पुस्तक न्यास में मुख्य संपादक नीरा जैन, द टेंपल ऑफ अंडरस्टैंडिंग फाउंडेशन के महासचिव डा.ए.के. मर्चेंट, एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट आगा जिलानी, लेखक और मोटीवेशनल स्पीकर पार्थ सारथि थपलियाल,  श्री लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रिय संस्कृत विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर  डा. रमेश कुमार योगाचार्य आदि आमंत्रित हैं। इस अवसर पर आरजेसिएन्स मुहिम “बुके नहीं बुक्स”  के अंतर्गत पुस्तक वितरण भी किया जायेगा। 25 फरवरी से 5 मार्च तक चलने वाले नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 2023 में आजादी की अमृत गाथा के तीन संस्करण 132,134 और 135 प्रस्तुत किए जा रहे‌ हैं जो 6 अगस्त 2023 को 150 कार्यक्रमों पर आधारित आरजेएस आजादी की‌ अमृत गाथा  पुस्तक में लिपिबद्ध होकर लोकार्पित होंगे।