आरजेएस पीबीएच ऑब्जर्वर दीप माथुर ने  मासिक कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की

राम-जानकी संस्थान पाॅजिटिव ब्राॅडकास्टिंग हाउस (आरजेएस पीबीएच) की मासिक समीक्षा बैठक में आरजेसियंस द्वारा एकजुटता का आह्वान किया गया। ये आभासी बैठक 11 अगस्त से 11 सितंबर 2024  तक की कार्यावधि में आरजेसियंस द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की गई।

कार्यक्रम के सह-आयोजक आरजेएस पीबीएच ऑब्जर्वर और एमसीडी के पूर्व निदेशक दीप माथुर थे। उन्होंने 29 सितंबर को दिल्ली में “सकारात्मकता की शक्ति” पर आयोजित सेमिनार में आरजेसियंस को आमंत्रित किया है।

आरजेएस पीबीएच संस्थापक उदय कुमार मन्ना ने आरजेएस पीबीएच स्टूडियोज से संचालन करते हुए कहा कि सकारात्मक वर्ष में 11 अगस्त को दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम और 10वें साल में 10 सूत्री मैनिफेस्टो(घोषणा -पत्र) के आरजेसियंस द्वारा स्वीकृत करने से सकारात्मक भारत-उदय वैश्विक आंदोलन में तेजी आई है और एक एक कर सभी इसे पूरा कर रहे हैं।श्री मन्ना बिहार की बारह‌ दिवसीय यात्रा कर छ: सितंबर को दिल्ली लौट आए। इस दरम्यान गांव-गांव और शहर-शहर जाकर तीनों ग्रंथों को ग्रामीण अंचलों के आरजेसियंस को भेंट किए और ग्रंथालय/पुस्तकालय स्थापित करने का सेमिनार में आह्वान किया गया। वी एन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, अगिआंव, भोजपुर के निदेशक आलोक कुमार सिंह  ने अन्य 12 पुस्तकों के साथ ग्रंथालय स्थापित कर लिया है। उन्हें दिल्ली से कुछ और पुस्तकें निरंतर भेजी जाएंगी।

समीक्षा बैठक में चौधरी इंद्राज सिंह सैनी ने आरजेएस पीबीएच वेबसाइट को लोकप्रिय बनाने का संकल्प दुहराया।पाॅजिटिव मीडिया मंथली न्यूज लेटर के अतिथि संपादक (मानसेवी)राजेंद्र सिंह कुशवाहा ने 29 सितंबर को रिलीज होने वाले न्यूज लेटर के लिए आरजेसियंस से जनहित में स्वलिखित कविता -कहानी और लेख 20 सितंबर तक भेजने को कहा। सुरजीत सिंह दीदेवार ने कहा कि आरजेसियंस सकारात्मक कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ें और अपने लोगों को जोड़ें भी। नई पीढ़ी के लिए वर्तमान पीढ़ी के सकारात्मक कार्यों का दस्तावेजीकरण है  आरजेएस पीबीएच ग्रंथ।इसहाक खान ने आरजेएस पीबीएच द्वारा प्रदत्त युगल जोड़ी सम्मान को सार्थक बताया। दीपक कुशवाहा ने कैरियर काउंसिल और रोजगारपरक वेबिनार करने की घोषणा की।सत्येन्द्र त्यागी और सुमन त्यागी ने पूर्व की भांति आरजेएस पीबीएच के आगामी ग्रंथ 04 में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की ।

11 अगस्त के कार्यक्रम में  युगल जोड़ी के शोरूम के सभी स्टाफ भी शामिल होकर सहयोग किए थे। उन्होंने कहा कि आने वाले भविष्य में हम और मजबूत होंगे। सभी आरजेएस पीबीएच वेबिनार 50 पार और यूट्यूब 200 व्यूज के लक्ष्य के साथ समीक्षा बैठक संपन्न हो गई।