बॉडी बिल्डिंग पर फिल्म बनाएंगे अमनदीप सिंह

चन्द्रकांत शर्मा 

रीयल कैरेक्टर और रीयल एक्टर। इन दोनों में क्या समानता है! यही कि रीयल पर्सन ही परदे के उस किरदार को निभा रहा है। वो अभिनय नहीं कर रहा, अभिनय में उतर रहा है या कहें कि अभिनय को जी रहा है। परदे पर ऐसे बहुत कम कलाकार आए हैं, जिन्होंने अपने जीवन की सच्चाई को हुबहू परदे पर उतारा हो। ये काम करने जा रहे हैं अमनदीप सिंह। ये वो मॉडल व एक्टर हैं, जिन्होंने परदे पर आने से पहले बॉडी बिल्डिंग की है और अब इसी खेल पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।

फिल्म से पहले अमनदीप सिंह को दर्शक बहुत जल्द अताउल्ला खां की एलबम ‘अच्छा सिला दिया’ के म्यूज़िक वीडियो में देखेंगे। एलबम का टाइटल ही ट्रैजिडी को दर्शाता है, पर अगर वास्तविक स्थितियों पर गौर करें तो अमनदीप सिंह की वास्तविक जिंदगी से भी ट्रैजिडी जुड़ी है इसलिए खास दोस्त इन्हें ट्रैजिडी किंग के नाम से भी पुकारते हैं। इनकी आपबीती एक दिन परदे पर नज़र आएगी।

दरअसल, अमनदीप एडीएस प्रोडक्शन के तहत दो फिल्में बनाने जा रहे हैं जिनमें एक रॉमकॉम फिल्म होगी और दूसरी फिल्म में बॉडी बिल्डिंग को हाईलाइट किया जाएगा। अमनदीप कहते हैं कि क्रिकेट, बॉक्सिंग, एथलैटिक्स, हाकी, कबड्डी आदि पर फिल्में आ चुकी हैं लेकिन बॉडी बिल्डिंग पर अभी तक कोई फिल्म नहीं आई। एडीएस प्रोडक्शन इसी खेल पर फिल्म बनाने जा रहा है, जो देश की पहली ऐसी फिल्म होगी जिसमें बॉडी बिल्डिंग के एक-एक पहलू को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म के हीरो अमनदीप सिंह ही होंगे क्योंकि वो खुद बॉडी बिल्डर हैं। वह कहते हैं कि हम बॉडी बिल्डिंग से जुड़ी कोई डॉक्यूमैंट्री फिल्म नहीं बनाने जा रहे, बल्कि यह कहानी खुद मेरे जीवन के बिखराव भरे दिनों की है जब मैंने किसी से प्यार किया और प्यार की खुमारी में इस कदर डूबा कि बॉडी बिल्डिंग में भी मेरा करियर डूब गया। पंजाब से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई आ गया। शायद कुदरत भी यही चाहती है कि मेरी ट्रेजिडी को दुनिया देखे और इस बहाने दर्शक बॉडी बिल्डिंग के बारे में भी कुछ जानें। शायद इस फिल्म के जरिए मुझे मेरा प्यार मिल जाए।