सर्वोदय बाल विधालय, प्रहलादपुर बांगर में राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर दीवाली पर पटाखे न फोडने, स्वच्छता रखने और राष्ट्रीय एकता , अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की शपथ ली।

सर्वोदय बाल विधालय, प्रहलादपुर बांगर के प्रांगण में आज प्रधानाचार्य श्री वी. के शर्मा की अध्यक्षता एवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सानिध्य में राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर दीवाली पर पटाखे न फोडने, स्वच्छता रखने और राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की शपथ ली गई। स्वर्गीय श्री सरदार पटेल की जयंती और श्रीमती इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हजारों छात्रों, शिक्षकों एवं स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों श्री चन्द्रभूषण तिवारी, संजीव कुमार, श्रीमती कृष्णा, रेनू, धर्मवती, मुन्नी ने  भाग लिया। स्कूलों में कल से तीन दिन का अवकाश होने के कारण 31अक्टूबर को होने वाले इस कार्यक्रम को आज किया गया।


अपने संबोधन में शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने छात्रों को दीपावली के पौराणिक महत्व से अवगत कराया और उनसे आग्रह किया कि देश की रक्षा के लिए सीमा पर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीद सैनिकों की स्मृति में अपने घरों में एक दीपक जरूर जलाऐं।

श्री वत्स ने छात्रों से सरदार पटेल और श्रीमती इंदिरा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान किया।
श्री वत्स ने कहा कि दीवाली पर पटाखों का प्रयोग न करें ताकि पर्यावरण संरक्षण हो सके। प्रधानाचार्य श्री वी.के शर्मा ने छात्रों को दीपावली की शुभकामनाऐं दी और उनसे पटाखों से दूर रहने का संकल्प दिलाया।