अपार इंडिया कॉलेज में ओरिएंटेशन प्रोग्राम

अपार इंडिया कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के रोहिणी एवं एनएसपी (पीतमपुरा) कैंपस में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित हुआ।इस दौरान कॉलेज के चेयरमैन श्री राजकुमार जैन एवं डॉयरेक्टर प्रो. अपार जैन ने बीते दिनों एसएमयू द्वारा दिल्ली में आयोजित मेगा जॉब फेयर में ऐसे छात्रों के चयन पर विशेष प्रसन्नता जाहिर की, जिन्होंने इसी सत्र में अपार इंडिया के विभिन्न मैनेजमेंट एवं आईटी कोर्सेस में एडमिशन लिया है। साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को अपार इंडिया द्वारा उपलब्ध करायी जा रही शैक्षणिक सुविधाओं का बखूबी उपयोग करते हुए एक कुशल प्रोफेशनल के साथ ही एक बेहतर इंसान बनने की प्रेरणा दी।

अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के फाउंडर चेयरमैन श्री राजकुमार जैन ने कहा कि प्रोफेशनल कोर्सेस करने वाले छात्रों एवं उनके अभिभावकों की पहली जिज्ञासा प्लेसमेंट को लेकर होती है। उत्कृष्ट शिक्षण व्यवस्था तो इसके मूल में होती ही है। अपार इंडिया इन अपेक्षाओं पर पूर्णतयाः खरा उतरता है। अपने शत-प्रतिशत छात्रों को जॉब उपलब्ध कराने के लिए अपार इंडिया नियमित रूप से मेगा जॉब फेयर का आयोजन करता रहता है। एसएमयू के सहयोग से हाल ही में आयोजित मेगा जॉब फेयर में भी बड़ी संख्या में अपारियंस को जॉब के अवसर प्राप्त हुए। बड़े ही हर्ष एवं गौरव की बात है कि बड़ी संख्या में ऐसे छात्रों को भी प्लेसमेंट के लिए चुना गया जिन्होंने अभी इसी सत्र में एडमिशन लिया है।

श्री जैन ने कहा कि शिक्षा-संस्कार एवं सेवा के मूलमंत्र पर आधारित अपार इंडिया कॉलेज की स्थापना के पीछे उनकी यही मंसा रही है कि छात्रों को बेहतर शिक्षा एवं संस्कार प्रदान कर उन्हें इस काबिल बनाया जाये कि वे अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ सामाजिक उत्तरदायित्वों का भी कुशलतापूर्वक निर्वहन कर सकें। इसके लिए छात्रों को संबंधित कोर्स के अलावा तमाम सर्टिफिकेट कोर्स भी निःशुल्क कराये जाते हैं। जिससे कि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। यह फक्र कि बात है कि आज देशभर की करीब पांच हजार कंपनियों में अपारियंस प्रतिष्ठित पदों पर कार्यरत हैं।

अपने संबोधन में डॉयरेक्टर प्रो. अपार जैन ने कहा कि आज के इस कड़ी प्रतिस्पर्धा के दौर में सफलता के लिए नॉलेज के साथ स्किल भी अहम हो गया है। इसके लिए हम गुणवत्तापरक शिक्षा के अतिरिक्त एम्प्लॉयिबिलिटी स्किल, कम्युनिकेशन स्किल, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, विदेशी भाषा एवं हार्डवेयर नेटवर्किंग सहित अनेकों जॉब ओरिएंटेड सर्टिफिकेट कोर्स भी निःशुल्क कराते हैं। छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर विभिन्न वर्कशॉप एवं सेमिनार आदि का आयोजन किया जाता है। साथ ही उद्योग-व्यापार जगत की कार्यप्रणाली से रुबरु कराने के लिए छात्रों को इंडस्ट्रियल विजिट भी कराया जाता है। सभी छात्र इन सुविधाओं का लाभ उठाएं।