मुंबई में अनोखा विवाह समारोह- असेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित

(द्वारका परिचय न्यूज़ डेस्क)

मुंबई – महान शिक्षज्ञ, विश्वविख्यात प्रेरक वक्ता डॉ. पवनजी अग्रवाल ने अपने कनिष्ठ पुत्र की शादी में देशभक्ति  का अनोखा संदेश दिया । इस वजह से आकाश अग्रवाल और राधिका अग्रवाल का यह विवाह समारोह चर्चा का विषय बना.

देशभक्ति के तीन रंगों से सजे इस विवाह समारोह को गणतंत्र दिवस, अर्थात 26 जनवरी 2019 के दिन फातिमा हाईस्कूल , विद्याविहार के भव्य प्रांगण में मनाया गया। गणतंत्र दिवस के औचित्य के साथ, यह स्थान सचमुच तिरंगे के तीन रंगो मे ढल गया। जिसमे सजे हुये राष्ट्र प्रेम की प्रेरणा के दृश्य प्रस्तुत किए गए । इस अवसर पर कुछ मीडियाकर्मियों ने  उपस्थित रहकर इस सुवसर की शोभा बढाई। इस अवसर पर उपस्थित हजारों मेहमानों का तिरंगा वस्त्र देकर स्वागत किया गया।

इस विषय में बात करते हुए, डॉ पवनजी अग्रवाल ने कहा कि देश की सेवा करना केवल सैनिकों का कर्तव्य नहीं बल्कि यह समय की जरूरत है, देश का प्रत्येक नागरिक इसमें अपना योगदान दे। मैंने यही संदेश लोगो तक पहुँचाने के लिए अपने बेटे की शादी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया । मैं एक संतुष्ट पिता हूँ और मेरे बच्चे आज्ञाकारी हैं यह मै अपना भाग्य समझता हूँ । इसीलिए आज का दुल्हा चि. आकाश उच्च शिक्षा के लिए यू एस फ्लोरिडा विश्वविद्यालय तो गया, परंतु  केवल हमारी आज्ञा का पालन करने और देशभक्ति के लिए अमेरिका की बढिया पेशकश को ठुकराकर भारत वापस आया और एक यशस्वी प्रोफेसर बन गया! अंत में, इस बारे में बात करते हुए देशसेवा का प्रतिक बने हुये और अमेरिका से इंजिनीयरींग की उच्च शिक्षा प्राप्त किये हुए दुल्हे राजा आकाश ने कहा कि मैंने सभी युवाओं को देशभक्ति  का संदेश देने के लिए यह कदम उठाया है! इसका सकारात्मक परिणाम भी हो रहा है! मैने प्रण लिया है कि  मैं अपनी हर एक सांस देश सेवा के लिए योगदान करूंगा!

इसे एक “अनोखी शादी” की उपमा देते हुए, असेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड के संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ. आर. राजेंद्रन ने डॉ. पवनजी अग्रवाल और श्रीमती शैलाजी को इस पुरस्कार के प्रमाण पत्र से सम्मानित किया। इस समारोह में अभिनेता राजन कुमार (चार्ली चैप्लिन 2), मशहूर रेडियो जॉकी मनीष आज़ाद, जे ब्रैंडन हील (हॉलीवुड एक्टर) उपस्थित थे! साथ ही श्री. अरविंद देशमुखजी (महासमादेशक, महाराष्ट्र राज्य, आर.एस.पी), श्री. गोरखनाथ पोळ (जीवनदीप प्रकाशन,  मुंबई),  श्री. भालचंद्र पाटे (सचिव, बृहन्मुंबई वृत्तपत्र विक्रेता संघ) आदि मान्यवरभी उपस्थित रहे।