स्वच्छता आंदोलन के जनक डा.बिंदेश्वर पाठक को आरजेएशिएन्स ने दी श्रद्धांजलि, स्वच्छता व स्वास्थ्य पर होगा वीकली कार्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर आरजेएस पीबीएच के पांच पांडवों ने एकीकरण की साधना के बाद सुलभ आंदोलन के प्रेरणास्रोत डा. बिंदेवर पाठक को विनम्र श्रद्धांजलि दी।

आरजेएस पीबीएच के संस्थापक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस 2023 के उपलक्ष्य में टीम आरजेएस पीबीएच ने यहां एकीकरण की साधना पर विचार किया गया और संकल्प के साथ डेली पाॅजिटिव मीडिया डायलॉग सोशल मीडिया से सैटेलाइट मीडिया तक का सफर प्रारंभ कर दिया है। अब रोजाना सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स पर सकारात्मक समाचार और जानकारियां मौजूद रहेंगी। इसी बीच इस खबर को जानकर सभी  पांच पांडव आरजेएशिएन्स उदय कुमार मन्ना,अशोक कुमार मलिक, दुर्गा दास आजाद, अली हुसैन और प्रफुल्ल पाण्डेय गमगीन हो गए।‌

डा पाठक पिछले स्वतंत्रता दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे और सकारात्मक भारत -उदय आंदोलन की तारीफ की थी।

आरजेएस के‌ दो‌ वर्चुअल बैठक में आ चुके थे। एकीकरण की साधना के बीच ही समाजसेवी आरएस सुंदरम ने आकाशवाणी की खबर के हवाले से ये दु:खद न्यूज़ हम तक पहुचाई। 

आरजेएस पीबीएच की शुरू नई श्रृंखलाबद्ध में एक वीकली कार्यक्रम ‌डा.बिंदेश्वर पाठक की स्मृति में करने पर घोषणा की गई। इससे पहले कवि अशोक कुमार मलिक की माताजी की स्मृति में एक साप्ताहिक कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है जिसे सोमवार 21 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर प्रस्तुत किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में युवा  आश्विनी मिथलेश,विजय, कामिल और उज्जवल ने भी हिस्सा लिया । आरजेएस पीबीएच के कार्यक्रम सोशल मीडिया से सैटेलाइट मीडिया तक के सफर शुरू होने पर आरजेसिएन्स तैयारियों में लग गए हैं।

अगला वेबिनार 20 अगस्त को सुबह 11 बजे चौधरी इंद्राज सिंह सैनी की मेजबानी में तो शुक्रवार,25 अगस्त को 11 बजे दीदेवार जीवन ज्योति के संस्थापक विचारक सुरजीत सिंह दीदेवार की मेजबानी में स्वयं का स्वामी पार्ट दो प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें अभ्यास सत्र भी होगा। रविवार 27 अगस्त को प्रफुल्ल पाण्डेय रक्षाबंधन पर आयोजित वेबिनार की मेजबानी करेंगे।