आरजेएस राष्ट्रीय वेबीनार में याद किए गए शहीद मंगल पांडे और कवि-गीतकार गोपालदास नीरज

नेताओं को चुनाव जीतने से मतलब रह गया है, शहीद मंगल पांडे की जयंती को कौन याद करेगा ? वर्तमान राजनीतिक हालात पर रोष प्रकट करते हुए शहीद मंगल पांडे की जयंती पर आयोजित वेबिनार में मुख्य अतिथि एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के चेयरमैन और आरजेएस वंदे मातरम के ब्रांड एंबेसडर जिंदा शहीद एमएस बिट्टा ने देश को आगाह किया। उन्होंने कहा ‌कि  राजनीति सकारात्मक होनी चाहिए ना कि जातियों और धर्मों का चोला पहनकर ,खतरे में बताकर जनता को गुमराह कर चुनाव जीते जाएं।राष्ट्रीय वेबीनार की अध्यक्षता करते हुए युवाओं के प्रेरणा स्रोत समाज सुधारक और एनवाईपी के संस्थापक डा. एस.एन. सुब्बाराव ने कहा कि ऐसे हालात में जागते रहो ।भारत में सभी जातियों, धर्मों और क्षेत्रों के लोग विभिन्नता में एकता की अपनी पहचान बनाते हुए इसे बचाने के लिए जागते रहें।

वेबिनार में मुख्य वक्ता रेडियो ब्रॉडकास्टर और आरजेएस स्टार पार्थ सारथि थपलियाल ने कहा की सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर जीवन से समस्याओं का समाधान आसानी से हो जाता है ।वेबीनार का आयोजन राम जानकी संस्थान ,आरजेएस द्वारा सकारात्मक भारत आंदोलन की 5वीं वर्षगांठ पर क्रांतिकारी शहीद मंगल पांडे की जयंती और गोपाल दास नीरज की पुण्यतिथि पर 19 जुलाई 2020 को आयोजित किया गया। इसमें तकनीकी सहयोग डेली डायरी न्यूज़ का रहा। आरजेएस के आॅब्जरवर दीप माथुर ने सभी का स्वागत किया।  वेबिनार का संयोजन और संचालन राष्ट्रीय संयोजक (आरजेएस) और रेडियो ब्रॉडकास्टर उदय कुमार मन्ना ने किया । उन्होंने कहा कि कोरोना लाॅकडाउन ने लोगों को जीना सीखा दिया। उन्होंने घोषणा की कि आरजेएस सकारात्मक भारत दिवस 24 जुलाई के उपलक्ष्य में 23 जुलाई को शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद और बालगंगाधर तिलक की जयंती पर अगला राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया जाएगा।

वेबिनार के अवसर पर भोजपुर बिहार के पत्रकार आरजेएस स्टार अमरेंद्र कुमार मिश्र ने कवि- गीतकार गोपालदास नीरज की पुण्यतिथि 19जुलाई पर अपनी कविता समर्पित की। राष्ट्रीय वेबीनार में महापुरुषों के सम्मान में और पूर्वजों की याद में रखे गए आरजेएस के राष्ट्रीय सम्मान की भी चर्चा की गई ।अपने पूर्वजों की स्मृति में घोषित राष्ट्रीय सम्मान को लेकर दिल्ली से निदेशक पूर्ति फूड विजन और आरजेएस राष्ट्रीय स्टार डॉक्टर नरेंद्र टटेसर , मध्य प्रदेश के पत्रकार  मिहिर त्रिवेदी ,कौशांबी उत्तर प्रदेश की लेखिका-पत्रकार रिंकल शर्मा और असम की सामाजिक कार्यकर्ता सुश्री नयनतारा ने आभार व्यक्त किया। सम्मानित प्रतिभागियों ने सकारात्मक भारत आंदोलन को और तेज करने‌ के प्रयास पर बल दिया। इनमें तमिलनाडु से डा.बहाब असिस्टेंट प्रोफेसर,पश्चिम बंगाल से सोमन कोले, सचिव,टीजेएपीएस कृषि विकास शिल्प केंद्र-सकारात्मक भारत आंदोलन के प्रथम सहयोगी,हरियाणा से विजय लक्ष्मी, शिक्षिका, बिहार सेडा.विनय कुमार विष्णुपुरी. लेखक,मयंक राज मन्ना, राकेश कुमार तिवारी, पत्रकाररूपेश सिंह, पत्रकार अल्ताफ हुसैन,अमित वर्मा,शिक्षकआरजेएस स्टार भानु प्रताप सिंह , सामाजिक कार्यकर्ता पैक्स,रतनाढ़विकास ,प्रह्लाद,धोनी, प्रेमप्रकाश,छोटु,सूरज, दुर्गा, सुधांशु,पुन्नी कुमारी सभी विद्यार्थीउत्तर प्रदेश सेचित्रकूट से राष्ट्रीय आरजेएस स्टार C P द्विवेदी, पत्रकारकौशांबी से रिंकल शर्मा,लेखिकागाजियाबाद से प्रखर वार्ष्णेय, पत्रकारअरूणाचल प्रदेश सेप्रदीप कुमार, पत्रकार,मध्यप्रदेश से आरजेएस राष्ट्रीय स्टार आशीष पांडेय, पत्रकारदिल्ली से दीपक श्रीवास्तव,उदय विद्यार्थी, पत्रकार पवन कुमार जुनेजा और पत्रकार सिराज अब्बासी भी उपस्थित रहे।