चिकित्सक दिवस पर वेबिनार में डा अग्रवाल के नाम होगा अवार्ड घोषित, इम्यूनिटी पर होगा व्याख्यान

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर डॉक्टर के.के. अग्रवाल की नि:स्वार्थ सेवा-भावना को सम्मानित करने के लिए आरजेएस भारत-उदय डॉ. के.के. अग्रवाल मेमोरियल अवॉर्ड 2021की घोषणा की जाएगी एवं कोविड और इम्यूनिटी पर क्लीनिकल‌ न्यूट्रीशनिस्ट ईशी खोसला का व्याख्यान होगा।

चिकित्सक दिवस हर साल बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री और महान चिकित्सक डा.बिधानचंद्र (बीसी)राॅय के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। रामजानकी संस्थान (आरजेएस) के  राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया की पद्मश्री और डॉ. बी सी राॅय अवार्ड से सम्मानित डॉ अग्रवाल ने कोरोना  काल के अलावा पिछले लगभग 25 वर्षों से लोगों को जागरूक और हजारों लोगों की जान बचाने में कामयाब रहे ।स्वास्थ्य जागरूकता पर इनकी हजारों वीडियो यूट्यूब पर लोड हैं। पिछले सवा साल से  लगातार लाइव वीडियो कांफ्रेंसिंग से लोगों की सेवा करते रहे । दिल्ली में परफेक्ट हैल्थ मेला इनकी सेवाओं का एक अनुपम उदाहरण है।स्वयं कोरोना से पीड़ित होने के बावजूद, ऑक्सीजन लगाये इनकी अंतिम वीडियो आई ,जो हर क्षेत्र के लोगों को प्रेरित कर गई – “द शो मस्ट गो ऑन” .17 मई 2021 को इन्होंने लाखों लोगों को रूलाया जब वो दिल्ली एम्स में दुनिया को अलविदा कह गये।

बेबिनार के सह-संयोजक सोमेन कोले(सचिव-टीजेएपीएस केबीएसके, पश्चिम बंगाल)ने कहा कि वर्चुअल बैठक में मेडिकल फ्रेटरनिटी के गणमान्य लोगों के साथ डॉ अग्रवाल के परिवार जनों के भी शामिल होने की उम्मीद है।आरजेएस ऑब्जर्वर दीप माथुर  अतिथियों का स्वागत करेंगे और आईएमए प्रेसिडेंट प्रो.डा. जे ए जियालाल, कंज्यूमर ऐक्टिविस्ट प्रो.बिजाॅन मिश्रा, डी एम सी के सचिव डा.गिरीश त्यागी सहित डा अग्रवाल के परिवार जन व अन्य गणमान्य चिकित्सक अतिथि  अवार्ड का अनुमोदन करेंगे।इसके अलावा आरजेएस फैमिली के सकारात्मक सूचना‌ केंद्रों के प्रभारी,और महिला ग्रुप सहित अन्य सदस्य भी कई राज्यों से जुड़ेंगे।  डा.अग्रवाल आर जे एस के सकारात्मक भारत आंदोलन को पूर्णरूपेण सहयोग और समर्थन करते थे । उन्होंने कहा किआरजेएस के आगामी राष्ट्रीय कार्यक्रम में मेडिकल फ्रेटरनिटी के सकारात्मक व्यक्तित्व को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा।सकारात्मक भारत भवन,नई दिल्ली में भी डा.अग्रवाल की यादों‌ को आरजेएस फैमिली संजो कर रखेगी।