आरजेएस फैमिली और सिल्वर ओक स्कूल के एमडी राकेश सैनी ने कमजोर वर्गों को खाना खिलाया

सरुप नगर,दिल्ली(आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया) देश में लाॅकडाउन का  11अप्रैल को अठारहवां दिन है। महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती का दिन।इस अवसर पर सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल परिसर में लगी महात्मा फूले की मूर्ति पर एमडी राकेश सैनी  ने अपने पिताजी चौधरी इंद्रराज सिंह सैनी के साथ  श्रद्धांजलि अर्पित ‌की।

फिर एक अप्रैल से रोजाना की तरह कमजोर वर्गों के लिए खाना तैयार कराने में लग गये। उनका कहना था कि आज विशेष दिन है तो वो कुछ विशेष खाना तैयार कराना चाहते थे। इसलिए मैं अपने गांव कुशक नं. 1 और आसपास से ताजी सब्जियों को लाकर स्वयं हलवाई के साथ हाथ‌ बंटाने लगा। सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल सरूप नगर के सामने काके का ढाबा आजकल बंद है। वहां का हलवाई पिछले एक अप्रैल से खाना बनाने में  सहयोग कर रहा है।

आज स्वरूपनगर और आस पास के लगभग सात सौ दिहाड़ी मजदूरों ने भोजन लेकर हमें सेवा‌ करने का अवसर दिया। इस अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।ये पूछने पर कि अगर लाॅकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहा ?तो  उनका कहना था कि अपने आस-पास के भाई-बहनों को भूखा सोने नहीं देंगे।क्योंकि मुझे लग रहा है  जैसे महात्मा फूले का बताया मार्ग  जरूरतमंदों की सेवा ही है।