6-7 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस व सकारात्मक सोच पर बैठकें

सकारात्मक सोच पर 6 मार्च 2021की आरजेएस सकारात्मक बैठक के सह-आयोजक आध्यात्मिक गुरु सुरजीत सिंह दीदेवार हैं ,वहीं अलका जैन-अशोक जैन एवं पेंटिंग आर्टिस्ट प्रोमोटर- क्यूरेटर अविरल जैन 7 मार्च को महिला दिवस की बैठक का आयोजन करेंगे।

नई दिल्ली । दिल्ली सहित अन्य राज्यों में हो रही आरजेएस सकारात्मक बैठकों का मानव जीवन पर असर हो रहा है।  इन बैठकों में महापुरुषों और पूर्वजों को श्रद्धांजलि देकर उनके आदर्शों पर हो रही चर्चा नई पीढ़ी तक पहुंच रही है ।आज समाज की नई पीढ़ी के सामने खड़े हो रहे कई संकटों का समाधान है- सकारात्मक सोच। सकारात्मक सोच हमेशा सकारात्मक परिणाम देता है।
आरजेएस बैठकों की नई श्रृंखला में सभी बैठकों के संदेशों का सोशल मीडिया पर लाईव प्रसारण किया जाएगा। आरजेएस फैमिली की प्रतिक्रिया तत्काल लोगों तक पहुंचाने की परंपरा शुरू की गई है। शनिवार 6 मार्च को दीदेवार जीवन ज्योति के संस्थापक और बैठक के सह-आयोजक आध्यात्मिक गुरु सुरजीत सिंह जी दीदेवार बताएंगे सकारात्मक सोच का मानव पर प्रभाव और‌ जानिए दीदेवार का क्या है अर्थ ।अतिथि वक्ता हैं आकाशवाणी के अधिकारी राम अवतार बैरवा।रविवार 7 मार्च को सह-आयोजक अलका जैन- अशोक जैन और पेंटिंग आर्टिस्ट्स प्रमोटर एवं क्यूरेटर अविरल जैन द्वारा सकारात्मक बैठकों का आयोजन जीवन-ज्योति हॉल पटेल नगर दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है । आरजेएस फैमिली से गणमान्य अतिथि महिलाओं का महिला मिलन कार्यक्रम है।ऐसी बैठकों का आयोजन राम जानकी संस्थान,आरजेएस नई दिल्ली और टीजेएपीएस केबीएसके गेंटेगोरी( धनियाखली) पश्चिम बंगाल द्वारा सकारात्मक भारत जन-आंदोलन के अंतर्गत अभी तीन राज्यों दिल्ली, बिहार और झारखंड में किया जा रहा है ,जो 25 राज्यों तक करने का लक्ष्य है । 6 मार्च की बैठक में माता जानकी जयंती 6 मार्च और स्वतंत्रता सेनानी पंडित गोविंद बल्लभ पंत (पुण्य तिथि 7 मार्च) तथा साहित्यकार सच्चिदानंद हीरानंद वात्स्यायन अज्ञेय ( जयंती 7 मार्च )को श्रद्धांजलि देकर “सकारात्मक सोच का मानव जीवन पर प्रभाव” विषय पर परिचर्चा आयोजित की जाएगी । रविवार 7 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस( 8 मार्च) के उपलक्ष्य में महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु श्रीमद् राजचंद्र जी (पुण्यतिथि 9 अप्रैल) भारत कोकिला सरोजिनी नायडू (पुण्य तिथि 2 मार्च )माता पन्ना धाय (जयंती 8 मार्च )को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस अवसर पर  संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित अंतर्राष्ट्रीय  महिला दिवस2021 की थीम “महिला नेतृत्व: कोविड-19 के दौरान एक समान अवसर” पर चर्चा की जाएगी।इसके बाद दिल्ली में सहआयोजक पूर्ति फूड विजन का विश्व किडनी दिवस (11 मार्च), बिहार में बिहार स्थापना दिवस (22 मार्च), पर दो बैठकें क्रमश; भोजपुर के बराप गांव में सहआयोजक श्री सत्येन्द्र सिंह और गड़हनी में पत्रकार राकेश कुमार तिवारी द्वारा की जाएंगी।आरजेएस ऑब्जर्वर और बैठक के सहआयोजक दीप माथुर दिल्ली में शहीद दिवस (23 मार्च) , झारखंड में शिक्षाकर्मी पुष्कर बाला ,साहित्यकार महादेवी वर्मा (जयंती 26 मार्च)  के अवसर पर आरजेएस की सकारात्मक बैठकों के आयोजन‌ की तैयारियां कर रहे हैं। इन बैठकों में सरकार और प्रशासन के कोविड  दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए सभी सह-आयोजकों को आरजेएस की ओर से जरूरी कर दिया गया है।