आरजेएस पॉजिटिव मीडिया कर्मियों ने सकारात्मक पत्रकारिता पर चर्चा की और चिंतक,लेखक और पत्रकार पं. दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली /राम जानकी संस्थान, नई दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की प्रेरणा से 22 राज्यों में चल रहा आरजेएस सकारात्मक भारत मिशन2019 के अंतर्गत रविवार,3 फरवरी को सिटीजन्स अवेयरनेस ग्रुप चंडीगढ के चेयरमैन सुरेंद्र वर्मा ने दिल्ली में आरजेएस की 42 वीं बैठक एलएनजेपी  अस्पताल दिल्ली के पैरामेडिकल इम्प्लाईज यूनियन ऑफिस में आयोजित की ।

आरजेएस पॉजिटिव मीडिया कर्मियों आरजेएस मीडिया स्टार टीम डेयरी न्यूज(दुर्गा मिश्रा,प्रखर वार्ष्णेय,संदेश ), आरजेएस स्टार रेशम दयाल- दीनदयाल , जयप्रकाश श्रीवास्तव, योगेश भट्ट, परवीन अर्सी, रणवीर सिंह और सुनील शर्मा आदि ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सकारात्मक व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर बैठक के मुख्य वक्ता वीडियो जर्नलिस्ट अशोक धवन ने कहा कि  संघर्ष करने वालों के लिए पंडित दीनदयाल का जीवन एक प्रेरणास्त्रोत है और ये आज भी प्रासंगिक हैं। आरजेएस स्टार सुरेंद्र आनंद के गाए गीत “अपने लिए जिए तो क्या जिए” और “आ चल के तुझे मैं ले के चलूं” ने माहौल में सकारात्मक ऊर्जा और उमंगभर दी। 

बैठक की अतिथि लोकनायक अस्पताल की असिस्टेंट डायटीशियन जया जौहरी ने  हेल्दी और हाईजेनिक फूड पर बोलते हुए कहा कि स्थानीय ताजी सब्जियों का इस्तेमाल और  सूखे मेवे का इस्तेमाल हमें पोषक तत्व देते हैं। भरपूर मात्रा में प्रोटीन्स कार्बोहाइड्रेट्स और फैट्स हमें ताकत देती हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने लाइफ में पॉजिटिव रखने पर भी बल दिया।बैठक की अध्यक्षता आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने की। उन्होंने कहा कि सकारात्मक बैठकों और पत्रकारिता से भारत निर्माण एक अनवरत प्रयास है जिसे इस साल  मिशन मोड में किया जा रहा है। भारत के हस्तशिल्पियों, कारीगरों और लघु उद्यमियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हरियाणा के 33वें सूरजकुंड मेला में उसी तरह आरजेएस पाॅजिटिव‌ मीडिया सकारात्मक पत्रकारिता कर रही है जिस तरह दिल्ली के आईटीपीओ ट्रेड फेयर और विश्व पुस्तक मेला को समर्थन दिया गया था। आरजेएस की सकारात्मक बैठकों में  वक्ताओं को फीस और मीडियाकर्मियों को कीचनवेयर का उपहार प्रदान करने की ओर आरजेएस फैमिली कदम बढ़ा चुकी है। आयोजक सिटीजन्स अवेयरनेस ग्रुप, चंडीगढ़ के चेयरमैन सुरेंद्र वर्मा ने सभी आरजेएस पॉजिटिव मीडिया कर्मियों का धन्यवाद करते हुए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अगली आरजेएस सकारात्मक बैठक करने की घोषणा की।