हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर चर्चा और हास्य योग व पत्रकारों का सम्मान कार्यक्रम

हिन्दी पत्रकारिता दिवस के रूप में 30 मई को सकारात्मक पत्रकारिता की गूंज मारवाह स्टूडियो, नोएडा में गुंजायमान होगी। इस अवसर पर कार्यक्रम के मेजबान एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन के अध्यक्ष और  वर्ल्ड मीडिया गुरू संदीप मारवाह के सानिध्य में सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन से जुड़े पत्रकारों का अभिनंदन किया जाएगा। 

कार्यक्रम का आयोजन इंटरनेशनल चेंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (आईसीएमईआई)एवं आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की जा रही है।

इस कार्यक्रम के संयोजक और  राम जानकी संस्थान(आरजेएस) के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि प्रसार भारती, आईआईएमसी, आकाशवाणी और अन्य मीडिया संस्थानों के संपादक व प्रतिनिधि ” अमृत काल की पत्रकारिता में भारतीयता” विषय पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। इसमें आरजेसिएन्स हिंदी के पहले समाचार पत्र के संपादक जुगल किशोर शुक्ल और समाज सुधारक राजाराम मोहन राय को श्रद्धांजलि देंगे।

 मीडियाकर्मियों के तनावमुक्त जीवन के लिए इस कार्यक्रम में भोजन से पहले लाफ्टर एंबेसडर्स हास्य-रस का रसास्वादन भी  कराएंगे। कार्यक्रम का प्रसारण आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के यूट्यूब चैनल पर मंगलवार 30 मई को सुबह साढ़े ग्यारह बजे से प्रारंभ होगा। ये‌ दूसरा मौका है जब मारवाह स्टूडियो नोएडा में हिन्दी पत्रकारिता दिवस मनाया जाएगा।

ये कार्यक्रम आरजेएस पीबीएच के श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का पांचवां संस्करण है। आरजेएस पीबीएच द्वारा अमृत काल का सकारात्मक भारत कार्यक्रम आजादी की‌ 100वीं वर्षगांठ यानि दो हजार सैंतालीस तक चलेगा। आरजेएस द्वारा पिछले आठ सालों से सकारात्मक पत्रकारिता से भारत निर्माण की मुहिम चल रही है। इसके बारे में ” अमृत काल का सकारात्मक भारत” नामक पुस्तक का लोकार्पण छ: अगस्त 2023 को दिल्ली में होगा।