दीवाली व राष्ट्रीय एकता दिवस पर आईएएस गांव  में आरजेएस का शिक्षा व संस्कार पर होगा सेमिनार

राम-जानकी संस्थान पाॅजिटिव ब्राॅडकास्टिंग हाउस (आरजेएस पीबीएच) और आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया निरंतर सकारात्मक सोच को लेकर गांव-शहर-महानगर जा- जाकर सकारात्मक चर्चा करता है । आरजेएस पीबीएच संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि नई दिल्ली स्थित आईएएस गांव मुख्यालय,ओल्ड राजेन्द्र नगर के सहयोग से उन्नतीस अक्टूबर को “जीवन में उच्चतर परीक्षा और भूमिका के लिए स्वयं को सक्षम कैसे बनाएं”

विषय पर शिक्षा व‌ संस्कार का  277वां सेमिनार होगा। इसके अलावा आरजेएस पीबीएच न्यूज़ लेटर -अक्टूबर का लोकार्पण किया जाएगा।  सेमिनार में सिविल सेवा परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के प्रत्येक चरण की आवश्यकताओं पर चर्चा होगी। आईएएस गांव मुख्यालय का दावा है कि राष्ट्र की सेवा करने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों के लिए सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी को सरल-सुलभ और तनावपूर्ण स्थितियों के दबाव व चुनौतियों से निबटने के लिए कौशल विकास और सक्षम बनाने का प्रयास करती है।इस अवसर पर 31 अक्टूबर दीपावली  और लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती के सम्मान में “तमसो मा ज्योतिर्गमय” का संदेश देकर विद्यार्थियों के मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक कल्याण की परवाह की जाएगी।

 कार्यक्रम में मुख्य वक्ता भारत सरकार के पूर्व सिविल सर्वेंट जितेन्द्र कुमार सिंह होंगे,जो आईएएस गांव के प्रबंध निदेशक भी हैं । मुख्य अतिथि डा.हरि सिंह पाल संस्कृति मंत्रालय,भारत सरकार की राष्ट्रभाषा समिति के सदस्य हैं,जो यूपीएससी परीक्षा से आकाशवाणी में निदेशक रैंक से सेवा निवृत्त हैं। कार्यक्रम में स्वागत  आरजेएस पीबीएच पाॅजिटिव मीडिया न्यूज लेटर के अतिथि संपादक राजेंद्र सिंह कुशवाहा करेंगे , वहीं आईएएस गांव में को-ऑर्डिनेटर अंजलि बसेर कार्यक्रम का संचालन करेंगी। श्री मन्ना ने बताया कि आरजेएस पीबीएच के आगामी जनवरी 2025 के अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में आईएएस गांव मुख्यालय की फैकल्टी और विद्यार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा।