घर वापिसी जैसा है यह शो: रिचा सोनी

प्रेमबाबू शर्मा  

सी.आई.डी.,भारत, भाग्य विधाता,शरारत,पहचान,बदले रिश्तों की दास्तान,जमुनिया और पहचान जैसे अनेक टीवी शों में मुख्य भूमिका निभाने के बाद रिचा सोनी बहुत लोकप्रिय हो गई हैं। इसी कारण उसको हिन्दी फिल्म ‘आचल रहे सुहाग’ और एक तेलुगू फिल्म में असानी से काम मिल गया। अभिनेत्री रिचा सोनी इन दिनों लाइफ ओके शो शपथ को लेकर दर्शकों के बीच है। रिचा ने अभी तक सकारात्मक भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन इस धारावाहिक में उनके किरदार में नकारात्मकता की पराकाष्ठा नजर आएगी। इस शो के बारे में उनका क्या कहना है, जानते है उनकी ही जुबानीः

फायर वक्र्स प्रोडक्शन  के साथ दुसरी बार काम कर रही इस पर आपका क्या कहना है ?
यह शो मेरा घर वापिसी जैसा है,क्योंकि सीआईडी के बाद में शपथ मेरा दूसरा शो है ये मेरा सौभाग्य है कि मैं इस प्रोडक्शन के साथ दोबारा काम कर रही हॅूं।’’


आप शपथ में अपनी भूमिका के बारे में बताइये।
यह एक ऐसी लड़की का किरदार है जो अपने दिल की बात सुनती है। मौका चाहे जो भी हो वह हमेशा अपने दिल की बात सुनती है। मुझे इस शो के जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस, शो की भव्यता और इसके आश्चर्यजनक स्टंट बहुत पसंद हैं। अच्छे के बाद बुरे के किरदार में दिखने के लिहाज से यह मेरे लिये रोमांचक अनुभव रहा।

भाग्यविधाता में जो प्रमुख भूमिका आपको चर्चा में ले आयी, यह उससे पूरी तरह अलग निगेटिव रोल है। क्या आपको कभी यह डर लगा कि आपको निगेटिव भूमिका में देख कर क्या प्रतिक्रिया देगी ?
भाग्यविधाता ने मुझे टेलिविजन पर प्रमुख भूमिका में पेश किया और इसके लिये मैं हमेशा इस शो की शुक्रगुजार रहूंगी। लेकिन शपथ में मुझे जो शैतानी शेड्स मिले हैं, उन्हें निभाने में मुझे मजा आ रहा है। जब कोई कलाकार किसी भूमिका में विश्वास करता है और उसे अपना 100 प्रतिशत देता है तो दर्शक उसे जरूर पसंद करते हैं। मुझे अपनी अभिनय कला में विश्वास है। मैं एक अभिनेत्री से अधिक एक कलाकार हूं। मैं अपनी कोई भी सीमा नहीं बांधना चाहती।

एक्शन आपको रोमांचित करता है ?
हां, फिट रहना इतना आसान नहीं था। मैं हमेशा से दुबली पतली थी लेकिन भाग्यविधाता के बाद मैं कुछ व्यक्तिगत परेशानियों से घिर गयी और खुद पर ध्यान नहीं दे पायी। फिर एक दिन जब मैं सुबह उठी तो मैंने खुद से कहा, यह तुम्हारे फिर से जी उठने का समय है। इसके बाद मैंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

क्या शपथ में आपने अपने स्टंट खुद किये हैं ?
डांसिंग के अलावा एक्शन मेरा जुनून है। जब यह भूमिका मेरे पास आयी तो मुझे रोप स्टंट, हारनेस और ऐसी चीजों ने आकर्षित किया जो और करने की हिम्मत नहीं जुटा सकते। और प्रसिद्ध एक्शन मास्टर अल्लान अमीन के साथ फायरवर्क की टीम ने मेरे काम को आसान बना दिया।

तो यह करना आसान रहा ?
नहीं, आसान तो नहीं था, मैं अपनी कलाई तो चोटिल कर ली लेकिन स्टंट के हर पल का आनंद लिया…मुझे पता था कि यह आसान नहीं था। इसीलिये मैंने इस भूमिका का चयन किया।

आगे क्या ?
मैं इसके बाद एक बाॅलीवुड फिल्म कर रही हूं लेकिन अभी यह शूटिंग के चरण में है, पूरा हो जाने के बाद ही कुछ कहना ठीक होगा।