ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिस्म के दौरान आरजेएस पीबीएच की द्वितीय पुस्तक का होगा विमोचन

रामजानकी संस्थान पाॅजिटिव ब्राॅडकास्टिंग हाउस (आरजेएस पीबीएच) ने 75वां गणतंत्र दिवस मनाया और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज कलावती शरण चिल्डरेन्स हाॅस्पीटल के कॉन्फ्रेंस हॉल में अपना 200वां वेबिनार आयोजित किया, और साथ ही कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के निकटवर्ती सेमिनार हॉल में पाॅजिटिव मीडिया के डेली डायरी न्यूज़ टीम , संज्ञान दृष्टि व पैनलिस्टों व पत्रकारों के साथ वार्ता का आयोजन किया।  समारोह की शुरुआत आरजेएस पीबीएच पर्यवेक्षक श्री दीप चंद माथुर के स्वागत भाषण से हुआ । उन्होंने आरजेएस पीबीएच टीम के सकारात्मक भारत-उदय गुजरात यात्रा की घोषणा की।

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज केएससीएच के बाल रोग सर्जरी,विभागाध्यक्ष डॉ.योगेश कुमार सरीन ने विचार-विमर्श की अध्यक्षता की और स्वास्थ्य की डब्ल्यूएचओ की परिभाषा पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य के लिए विभिन्न प्रणालियों का उपयोग करने की आवश्यकता है और सादगीपूर्ण  सकारात्मक जीवन की ओर इशारा किया। स्वामी सर्वलोकानन्द जी, सचिव, आर.के. मिशन, दिल्ली ने युवाओं में स्वामी विवेकानन्द द्वारा स्थापित आध्यात्मिक मूल्यों को विकसित करने की आवश्यकता पर बल दिया।  उन्होंने आरजेएस के सकारात्मक उद्देश्यों की सराहना की।

एनएसडी के पूर्व निदेशक और वर्तमान में आईजीएनसीए के कलानिधि डिवीजन के एचओडी श्री रमेश सी. गौड़ की उपस्थिति, जो वेबिनार में मुख्य अतिथि भी थे, समग्र कल्याण के लिए वैज्ञानिक समझ के साथ कालातीत आध्यात्मिक मूल्यों को एकीकृत करने पर बल दिया।

मुख्य अतिथि ने आईजीएनसीए में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला और अमृतकाल के दौरान हमारे देश की प्रगति के लिए हमारे प्रधान मंत्री की पांच प्रतिज्ञाओं पर ध्यान आकर्षित किया।  उन्होंने श्री उदय मन्ना और उनकी टीम के सकारात्मक मिशन की सराहना की।

कार्यक्रम का प्रारंभ सुमन त्यागी के गीता पाठ और साधु प्रेम सागर जी के कबीर वाणी भजन से हुआ।  आरजेएस पीबीएच के संस्थापक उदय कुमार मन्ना ने धन्यवाद ज्ञापन में सकारात्मक भारत उदय आंदोलन के नेशनवाइड से वर्ल्डवाइड के शुभारंभ की घोषणा की। इसका पहला कार्यक्रम 13 फरवरी 2024को मारवाह स्टूडियो नोएडा में तीन दिवसीय ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिस्म के दौरान मीडिया गुरु डा. संदीप मारवाह की अध्यक्षता में होगा।

  आध्यात्मिक गुरु सुरजीत सिंह दीदेवार ने सभी से खुशी के लिए परमानंद के साथ वर्तमान क्षण में रहने का आह्वान किया।  श्री अशोक कुमार मलिक, कवि और आरजेएस पीबीएच प्रवक्ता ने बताया कि आध्यात्मिक व्यक्तियों की उपस्थिति, अरावली जैव विविधता पार्क के वैज्ञानिक श्री एम.शाह हुसैन की उपस्थिति और  वेबिनार का समापन कुलदीप राय,सत्येन्द्र एवं सुमन त्यागी जी एवं इंदु आहूजा  के  हास्य योग के साथ हुआ।  इसहाक खान, ओम सपरा ,नंद किशोर ,कुसुम प्रसाद, डा.इंदिरा मिश्रा, सुरेन्द्र आनंद, ब्रजकिशोर,प्रखर वार्ष्णेय, प्रांजल श्रीवास्तव, प्रशांत, थापा, खुश्बू और रोमा , डीआर धवन,और अन्य ने वेबिनार में भाग लिया और आरजेएस पीबीएच डॉक्यूमेंट्री फिल्म की स्क्रीनिंग देखी।  13.02 2024 को मारवाह स्टूडियो, नोएडा, यूपी में पत्रकारिता के 3 दिवसीय वैश्विक महोत्सव में आरजेएस पीबीएच की भागीदारी के दौरान जनता को समर्पित की जाने वाली आरजेएस की द्वितीय पुस्तक अमृतकाल का साकारात्मक भारत भाग 2 का पोस्टर लॉन्च किया गया और पुस्तक का भाग 1 अतिथियों को  भेंट की गई।