आजादी पर्व आरजेएस जयहिंद जयभारत में देशभक्ति की अलख जगायेंगे शहीद के वंशज और आरजेएस स्टार सिंगर्स

15 अगस्त के मद्देनजर 74वें स्वाधीनता दिवस पर देश में एक अलग ही उमंग और उल्लास का वातावरण छा गया है । कोरोना लाॅकडाउन में स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से इस साल राम जानकी संस्थान , नई दिल्ली और तपसिल जाति आदिबासी प्रकटन्न सैनिक कृषि बिकाश शिल्पा केंद्र, हुगली पश्चिम बंगाल ने अपने वार्षिक राष्ट्रीय कार्यक्रम आरजेएस जय हिंद जय भारत को वर्चुअल/वेब गोष्ठी करने का फैसला लिया है।वेब कास्टिंग डेली डायरी न्यूज़ करेंगे।

सकारात्मक भारत आंदोलन की पांचवीं वर्षगांठ पर आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि 15 अगस्त 2020 को आरजेएस वेबीनार में 2:30 बजे दोपहर मुख्य अतिथि शहीद- ए- आज़म भगत सिंह के भांजे प्रोफेसर जगमोहन सिंह और आरजेएस स्टार सिंगर्स  देशभक्ति की अलख जगायेंगे । प्रो.जगमोहन सिंह ने अपनी माताजी की स्मृति में श्रीमती अमर कौर मेमोरियल लाइब्रेरी, लुधियाना की स्थापना की है जहां शहीद ए आज़म भगत सिंह के दस्तावेजों को संकलित किया गया है और बाइस हजार पुस्तकों का संग्रह है। आरजेएस फैमिली को श्री सिंह ने क्रांतिवीर भगत सिंह की दुर्लभ तस्वीरें साझा की हैं।

देशभक्ति पूर्ण रंगारंग कार्यक्रम में आरजेएस स्टार सिंगर्स रितेश मिश्रा और मोहित खन्ना की जोड़ी का साथ देंगी ताल म्यूजिक सेंटर एंड इवेंट्स एंटरटेनमेंट की गायिका इरम मंज़ूर ,दिशा अरोड़ा और अरविंदर कौर ।अपने पूर्वजों की स्मृति में भारत के महापुरुषों के नाम आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान /अवॉर्ड्स/ फैमिली अवॉर्ड्स के देशभर से जुड़े  भेंटकर्ताओं को मुख्य रूप से आमंत्रित किया गया है। देश के महापुरुषों और पूर्वजों के प्रति नई पीढ़ी को सकारात्मक दृष्टिकोण बनाने पर वो अपने विचार रखेंगे ।श्री मन्ना ने‌ बताया कि सकारात्मक भारत आंदोलन की पांचवीं वर्षगांठ पर नकारात्मकता भारत छोड़ो अर्धवार्षिक राष्ट्रव्यापी मुहिम ‌को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया और आरजेएस वाणी की गतिविधियां तेज की जाएंगी। 2अगस्त से 14अगस्त तक  रोजाना सायं 8 बजे उदय मन्ना फेसबुक लाईव को दर्शक बुद्धिजीवियों ने प्रेरक बताया है। इसमें भारतीय महापुरुषों और समसामयिक विषयों के साथ आरजेएस स्मारिका के सकारात्मक आलेख का पाठ किया जाता है।