आरजेएस पीबीएच के कार्यक्रम जीवन और जीविका दोनों के लिए प्रेरणादायक – उदय मन्ना

राम जानकी संस्थान पॉजिटिव ब्रॉडकास्टिंग हाउस (आरजेएस पीबीएच) 2047 तक के हर रविवार आरजेएस  कार्यक्रम के श्रृंखलाबद्ध अमृत काल का सकारात्मक भारत की कड़ी में 221 वां अंक रविवार 21 अप्रैल को उज्जवल वीमेंस एसोसिएशन के सहयोग से भगवान महावीर जयंती पर उनके सत्य,अहिंसा, अस्तेय ,ब्रह्मचर्य और अपरिग्रह के सकारात्मक सिद्धांतों पर राष्ट्रीय ज़ूम वेबिनार होगा। ऐसे कार्यक्रम जीवन के लिए जरूरी हैं।

रविवार 28 अप्रैल को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस व विश्व सूर्य दिवस 3 मई के उपलक्ष्य में अंक 222 , सह-आयोजक आर्यभट्ट क्लासेस के न्यू अशोक नगर, दिल्ली के कार्यालय में समग्र “स्वास्थ्य उपायों पर  पर्यावरणीय प्रभाव” विषय पर होगा। इसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थी भी शामिल होंगे जिन्हें सकारात्मक जीवन और जीविका के लिए सही दिशा दी जाएगी। आरजेएस के निरंतर सकारात्मक  कार्यक्रम शोध का विषय बनते जा रहे हैं।

आरजेएस केवल सकारात्मक विषयों पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संकल्पबद्ध है। विश्व हास्य दिवस पर रविवार 5 मई और  रविवार 12 मई को यूएन अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस 15 मई के उपलक्ष्य में आदर्श परिवार शक्ति और सकारात्मक ऊर्जा का केंद्र विषय पर वेबिनार आयोजित किया जाएगा।

इस संबंध में आरजेएस पीबीएच के संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि इस कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आरजेएस पॉजिटिव मीडिया यूट्यूब  और उदय मन्ना आरजेएस फेसबुक लाइव ,सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के अलावा पॉजिटिव मीडिया के संस्थानों द्वारा प्रचारित- प्रसारित किया जाता है।

इन कार्यक्रमों पर आधारित रंगीन पुस्तक “अमृत काल का सकारात्मक भारत ग्रंथ तीन” का लोकार्पण आगामी स्वतंत्रता दिवस पर 11 अगस्त 2024 को होगा