आरजेएस की ब्रह्माकुमारीज माउंट आबू यात्रा के अनुभवों पर शार्प ऑप्टिकल, दिल्ली में प्रेस वार्ता

मेहनत करे इंसान तो क्या काम है मुश्किल । सकारात्मक भारत के लिए  रामजानकी संस्थान की आरजेएस पॉजिटिव मीडिया फैमिली  टीम ने कमर कस लिया है। अभी अभी 23 मार्च 2023 से शुरू आजादी की‌ अमृत गाथा142 में ब्रह्मकुमारीज आश्रम माउंट आबू की यात्रा 31 मार्च को संपन्न हुई। ये यात्रा आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना के नेतृत्व में सफल हुई।

आरजेएस फैमिली के नौ लोगों ने आध्यात्मिक प्रशिक्षण लिया जो अपने अपनों तक संदेश पहुंचाने लगे हैं। श्री मन्ना ने बताया कि 2 अप्रैल को 142अंक के समापन पर, सह-आयोजक मुकेश सैनी द्वारा  दिल्ली के महावीर इंक्लेव स्थित शार्प ऑप्टिकल में आयोजित फिजिकल व वर्चुअल प्रेस वार्ता में आरजेएस फैमिली ने अपनी यात्रा के अनुभवों को साझा किया। शार्प ऑप्टिकल के प्रोपराइटर श्री सैनी ने कहा कि आरजेएस के कार्यों को उन्होंने करीब से देखा है।

आजादी की‌ अमृत गाथा के 150 वें संस्करण में 6 अगस्त2023 को जयहिंद जय भारत राष्ट्रीय कार्यक्रम में वो तन-मन और धन के साथ खड़े हैं। इसमें हैदराबाद से वर्चुअली जुड़े आरजेएस एडवाइजर प्रो.बिजाॅन कुमार मिश्रा की उपस्थिति में,डा हरि सिंह पाल,आकाश श्रीवास्तव, शरद भारद्वाज,योगेश भट्ट और वर्चुअली जूड़े सुरजीत सिंह दीदेवार, प्रांजल श्रीवास्तव, दिलीप वर्मा,डा ओमप्रकाश झुनझुनवाला,डा पुष्कर बाला, इशहाक खान, ने अपने विचार रखे। डा मुन्नी कुमारी, आर एस कुशवाहा, रतनाभ प्रसाद,प्रेमप्रभा झा , आकांक्षा,मयंक आदि भी उपस्थित रहे। यात्रा की टीम के साथी सुरजीत सिंह दीदेवार ने कहा कि वहां की दुनिया अद्भुत है।

मन के विचारों में शांति का अनुभव होने लगता है। मैदानी और पहाड़ी पर सैकड़ों एकड़ में फैला ब्रह्मकुमारीज आश्रम, प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय का परिसर स्वच्छता की एक मिसाल है।

डा हरि सिंह पाल ने बताया कि इस यात्रा में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, अंबाजी मंदिर -गुजरात और राजस्थान की धरती को नमन करते हुए ब्रह्मकुमारीज आश्रम का बैकुंठ विश्राम स्थली बना। यहां ध्यान और राजयोग मेडिटेशन पर चार विशेष सत्र आयोजित हुए जिसमें आत्मा से परमात्मा के कनेक्शन का सरल मार्ग सिखाया गया।ओम शांति और स्वच्छता यहां के वातावरण में चार चांद लगाती है। युवा पत्रकार आकाश श्रीवास्तव ने कहा कि ब्रह्मकुमारीज आश्रम का समय पर  सात्विक आहार विहार और ओम शांति की सकारात्मक ऊर्जा से माउंट आबू पर्वत की यात्रा के बावजूद आरजेएस टीम के चेहरे पर‌ न शिकन थी और न ही थकान। इस यात्रा में टीम का हिस्सा बनकर जीने की एक नई राह और सही दिशा मिली। अंत में सभी का धन्यवाद देते हुए उदय कुमार मन्ना ने कहा कि बैशाखी पर्व 14 अप्रैल को आरजेएस पॉजिटिव मीडिया की टीम चिन्मय मिशन ,पटियाला के आचार्य स्वामी माधवानन्द के सानिध्य में सकारात्मक  यात्रा के अंतर्गत दिल्ली से राजपूरा होते हुए पटियाला, पंजाब के चिन्मय मिशन जाएगी। ये यात्रा 17 अप्रैल दिल्ली में वापसी करेगी।इस यात्रा का बैनर रविवार 9 अप्रैल को जारी होगा।