सकारात्मक पत्रकारिता पर आईआईएमसी महानिदेशक का व्याख्यान

साढ़े सात साल से चल रहे सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन के अंतर्गत देश में 163 बैठकें, 160 फेसबुक लाईव, सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के बाद रविवार 1 जनवरी 2023 को रामजानकी संस्थान(आरजेएस) नई दिल्ली, आरजेएस पॉजिटिव ब्रॉडकास्टिंग हाउस देश को समर्पित करने जा रहा है।इसका ऑनलाइन लोकार्पण भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक प्रोफ़ेसर (डॉ.) संजय द्विवेदी करेंगे।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि प्रोफेसर द्विवेदी सकारात्मक पत्रकारिता सकारात्मक भारत पर एक व्याख्यान देंगे और देश के  पॉजिटिव मीडिया संस्थानों के मीडिया कर्मियों से संवाद भी करेंगे। आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया प्रमुख और रेडियो ब्राॅडकास्टर उदय कुमार मन्ना ने बताया कि ब्राॅडकास्टिंग हाउस की परिकल्पना बड़ोदरा गुजरात के जाने-माने फार्मासिस्ट और आरजेएस फैमिली से जुड़े प्रफुल्ल सकारात्मक व्यक्तित्व प्रफुल्ल डी. सेठ और रंजनबेन सेठ ने दिया है । आजादी की अमृत गाथा के 110 में राष्ट्रीय वेबिनार में स्वतंत्रता सेनानी मौलाना मजहरूल हक, और महादेव हरीभाई देसाई सहित सावित्रीबाई फुले, लुई ब्रेल ,भारतेंदु हरिश्चंद्र और गोपालदास नीरज को आरजेएस फैमिली की ओर से याद किया जाएगा।

आरजेएस सलाहकार और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कंजूमर पॉलिसी के विशेषज्ञ प्रोफेसर बिजाॅन कुमार मिश्रा ने बताया कि आजादी की अमृत गाथा के 6 अगस्त 2023 तक इस ब्रॉडकास्टिंग हाउस के माध्यम से सत्य और तथ्य आधारित पत्रकारिता का एक नया रूप और नया अंदाज भारत को देखने को मिलेगा। 74 वें गणतंत्र दिवस महोत्सव 1 जनवरी से 26 जनवरी2023 के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन  जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। ब्राॅडकास्टिंग हाउस के शुभारंभ पर सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल सरूपनगर ,जीटी करनाल रोड, दिल्ली के चेयरमैन चौधरी इन्द्राज सिंह सैनी-संरक्षक सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन धन्यवाद ज्ञापन करेंगे।

 आरजेएस ऑब्जर्वर और दिल्ली सरकार के पूर्व ओएसडी दीपचंद माथुर ने कहा कि विगत आईटीपीओ के इंटरनेशनल ट्रेड फेयर और दिल्ली पुस्तक मेला को स्वैच्छिक समर्थन कर आरजेएस ब्रॉडकास्टिंग हाउस का डेमो सफल रहा।  सकारात्मक पत्रकारिता की मुहिम स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों के आदर्शों पर चलते हुए “राष्ट्र प्रथम भारत एक परिवार विश्व एक घर” की मुहिम को सफल करने में ब्रॉडकास्टिंग हाउस एक मील का पत्थर साबित होगा।श्री मन्ना ने बताया कि देश के पाॅजिटिव मीडिया संस्थानों की इसमें भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है और टीम का विस्तार किया जा रहा है।