तिरंगा दिवस पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री के आवास पहुंचकर आरजेएशिएन्स ने भारतीय ध्वज भेंट की

रामजानकी संस्थान,आरजेएस द्वारा  भारत को सकारात्मक दिशा देने के लिए संकल्प बद्ध रूप से‌‌ राजेन्द्र भवन परिसर में‌ स्थापित डा राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर 22 जुलाई भारतीय तिरंगा दिवस से 16 दिवसीय तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के सह-आयोजक टीजेएपीएस केबीएसके और आरपीआर गैलरी के सहयोग से आयोजित तिरंगा यात्रा के  अवसर पर आरजेएस ऑब्जर्वर दीपचंद माथुर ने आरजेएशिएन्स को तिरंगा भेंट कर रवाना किया। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई 1947 को पिंगली वेंकैया द्वारा तैयार  तिरंगा देश को स्वीकार हुआ और तब से ये दिवस‌ हमें इसकी रक्षा की याद दिलाता है।रामजानकी संस्थान (आरजेएस) के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने कहा कि इस यात्रा के अंतर्गत ‌23 और 30 जुलाई को सकारात्मक पत्रकारिता पर आरजेएस पाॅजिटिव ब्राॅडकास्टिंग हाउस का वेबिनार होगा जिसके  सह-आयोजक क्रमशः टीजेएपीएस केबीएसके और आरडी प्रोडक्टस-प्रभात नमकीन हैं।

वहीं 4 अगस्त को सेमिनार व संवाददाता सम्मेलन होगा जिसके सह-आयोजक दीदेवार जीवन ज्योति और मुनि इंटरनेशनल स्कूल हैं।तथा 6 अगस्त 2823 को राष्ट्रीय कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन होगा। तिरंगा यात्रा में राज्य सभा से सेवानिवृत्त निदेशक के. के. मिश्रा, टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले , ममता सागर फाउंडेशन की अध्यक्षा प्रतिमा दीक्षित, दीदेवार जीवन ज्योति के संस्थापक सुरजीत सिंह दीदेवार, पत्रकार नंद किशोर, आरजेएस पीबीएच प्रवक्ता अशोक कुमार मलिक, पत्रकार प्रफुल्ल पाण्डेय, द टेंपल ऑफ अंडरस्टैंडिंग फाउंडेशन के महासचिव डा.ए के मर्चेंट, दूरदर्शन कर्मी इशहाक खान , गीत लेखक सुरेंद्र पुष्करणा और लाफ्टर एम्बेसडर दुर्गा दास आजाद सहित राजेन्द्र भवन के स्टाॅफ मौजूद रहे।

इसके बाद सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद सभी आरजेएशिएन्स भाई-बहनों ने‌ तिरंगा‌ की रक्षा के संकल्प के साथ सभी राज्यों के नागरिकों से अविलंब संवाद स्थापित करने के लिए आरजेएस पीबीएच को गतिमान करने की इच्छा जताई।

 केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के निवास पर पहुंचकर आरजेएशिएन्स ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री के आवास पर मौजूद सीनियर पीए को राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया गया। 6 अगस्त को आरजेएस-टीजेएपीएस केबीएसके के आजादी का अमृत महोत्सव के 150 वां कार्यक्रम करने पर शुभकामनाएं दी। यहां एक फोटो सेशन भी हुआ। तत्पश्चात आरजेएस प्रतिनिधि मंडल ने कनाॅट प्लेस के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेकर 6 अगस्त के कार्यक्रम की तैयारियों का मिशन लेकर वापस अपने अपने घर की ओर प्रस्थान कर गए।