आरजेएस एंटी-कोरोना जागरूकता मुहिम 14अप्रैल तक जारी–उदय मन्ना

बड़ी तेजी से पैर पसार रहे कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले और दूसरे राष्ट्र संदेश  से ही राम जानकी संस्थान ,25 राज्यों की टीम आरजेएस फैमिली और पॉजिटिव मीडिया  जागरूकता फैलाने की मुहिम में जुट गई है। इसकी भयावहता को देखते हुए आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक और वर्किंग जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रचार सचिव उदय कुमार मन्ना ने 25 राज्यों की इस फैमिली को जागरूक करने के लिए आरजेएस एंटी कोरोना जागरूकता मुहिम को और तेज करते हुए इसे 14 अप्रैल तक जारी रखने का फैसला लिया ।

आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर और राष्ट्रीय आरजेएस स्टार डा.नरेंद्र टटेसर इस मुहिम को सफल बनाने में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। टीम आरजेएस द्वारा सकारात्मक पत्रकारिता की मुहिम को इन दिनों तीव्र गति से चलाया जा रहा है।सभी आरजेएस सकारात्मक बड़ी बैठकों और यात्राओं को 10 मार्च से ही स्थगित कर दिया गया था।  कोरोना जागरूकता के लिए टीम आरजेएस सक्रिय हैं। प्रधानमंत्री के 24 मार्च को राष्ट्र संदेश के बाद टीम आरजेएस घर से कैंपेन को सफल बनाने में जुट गए हैं। “घर पर रहें” मुहिम में सभी लोग देश के साथ खड़े हैं। 22 मार्च 2020की जनता कर्फ्यू मुहिम को देशभर से आरजेएस फैमिली और पाॅजिटिव मीडिया ने सफल बनाया और पांच बजे थाली,ताली ,घंटी और शंख बजाते हुए फोटो वीडियो शेयर किए।प्रधानमंत्री के दूसरे राष्ट्र संदेश के बाद आरजेएस एंटी-कोरोना जागरूकता मुहिम तेज करके घर में रहकर देश की सुरक्षा को  प्राथमिकता दी जा रही है और सभी सहयोग कर रहे हैं।25 मार्च 2020को आरजेएस स्टार स्कूल मुनि इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन ने घोषणा की कि सरकार चाहे तो मुनि इंटरनेशनल स्कूल मोहन गार्डन उत्तम नगर ,नई दिल्ली का उपयोग क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए ले सकती है। इसमें स्कूल की टीम तन-मन-धन से सहयोग करेगी। वही मुंबई से जुड़े जाने-माने निर्माता-निर्देशक लोम हर्ष ने एंटी करोना जागरूकता लघु फिल्म का निर्माण किया।बहादुर गढ़, हरियाणा से शिक्षिका विजय लक्ष्मी ने कोरोना जागरूकता पर कविता-शायरी भेजा।

दिल्ली से सामाजिक चिंतक सुरजीत सिंह दीदेवार ने घर में रहने और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के उपायों पर विडियो शेयर किया। पत्रकार उमेश कुमार और आरजेएस स्टार‌ प्रांजल श्रीवास्तव ने ज्यादातर समय घर से रिपोर्टिंग को प्राथमिकता देते हुए फोटो शेयर किया। आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के चैनलों और समाचार पत्रों ने कोरोना जागरूकता मुहिम को प्राथमिकता दी है। जम्मू कश्मीर से लवली शर्मा , मध्य प्रदेश से राष्ट्रीय आरजेएस स्टार पत्रकार ‌ अशीष पाण्डेय और‌ चित्रकूट, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय आरजेएस स्टार पत्रकार चंद्रप्रकाश द्विवेदी वहां के हालात की जानकारी शेयर कर रहे हैं। हैदराबाद, तेलंगाना , गुजरात पूर्वोत्तर भारत आदि राज्यों की ताज़ा जानकारी मिल रही है। घर पर रहें मुहिम सफल हो रही है।लोग कमजोर वर्गों को सहायता की ओर भी आगे बढ़ रहे हैं। सेनेटाइजर और साबुन वितरण भी किया जा रहा है। गढड़हनी भोजपुर बिहार में टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के पत्रकारों आरजेएस स्टार अमरेन्द्र मिश्र और कुणाल सिंह ने दो आरजेएस सकारात्मक लघु बैठक कर क्षेत्र में एंटी कोरोना जागरूकता फैलाने का महत्वपूर्ण कार्य किया ।अगिआंव प्रखंड पंचायत रतनाढ़ के ग्राम बेरथ में हाथों में लिए तिरंगे और बोर्ड पर  लिखे सन्देश “आप सुरक्षित देश सुरक्षित” “आप है तो देश है” और “देश है तो आप” कोरोना से लड़ने का सन्देश पंहुचा रहे हैं आरजेएस स्टार रतनाढ़ पैक्स अध्यक्ष किसान पुत्र भानु प्रताप उर्फ धर्मेंद्र सिंह एवम समाजिक कार्यकर्ता देश प्रेम से ओत प्रोत महाप्रभु जी ।अपने बेरथ गांव रतनाढ़ पंचायत की गली चौराहों पर कोरोना से बचाव के बारे में किसानों मजदूरों बच्चे एवम बूढो के बीच हैंड वाॅश एवं साबुन का वितरण भी किया गया। आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के तमाम पत्रकार बिहार सरकार के राहत पैकेज, घोषणा,योजनाओं और हेल्पलाइन नंबर की जानकारी जनता तक लगातार पहुंचाने में सफल हो रहे हैं। मीडिया कर्मियों को सुरक्षित रिपोर्टिंग कार्य के लिए प्रेरित करने के साथ आरजेएस फैमिली बराबर धन्यवाद देकर भी उनका मनोबल बढ़ा रही है ।