आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया का ब्रह्मकुमारीज आश्रम, राजस्थान भ्रमण

आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया फैमिली की

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय अंतराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के मुख्यालय माउंट आबू यात्रा के चौथे दिन की यात्रा में आज आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया परिवार ने यहां ब्रह्म लोक भवन में आयोजित चौथे विशेष सत्र में भाग लिया। इस सत्र में बहन कृष्णा द्वारा राजयोग के गूढ़ रहस्यों को बड़े ही वृहद ढंग से समझाया।

उसके बाद आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के नौ सदस्यीय दल ने शांति भवन स्थित विश्व कल्याणी भवन में अपने इस माउंट आबू यात्रा के अनुभवों को साझा किया। ओपनिंग रिमार्क्स में आरजेएस के ऑब्जर्वर‌ दीपचंद माथुर ने कहा कि इस परिसर में हर एक भाई-बहनों का समर्पण और यहां की व्यवस्थाएं हम सभी को प्रभावित और प्रेरित करती है। 

इस सत्र की अध्यक्षता करते हुए ब्रह्माकुमारीज के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक बी के सुशांत भाई आरजेएस के साकारात्मक पत्रकारिता के अभियानों की सराहना की, और भविष्य में हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आरजेएस की 26 मार्च को छ: दिवसीय माउंट आबू यात्रा का प्रारंभ हुई और उत्तर प्रदेश,दिल्ली हरियाणा, राजस्थान और गुजरात राज्यों से गुजरते हुए  जो 31 मार्च को दिल्ली  वापसी होने के बाद  अपने अनुभवों को दिल्ली में 2 अप्रैल को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में साझा किया जाएगा।

अपनी इस यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए लेखक और पत्रकार हरि सिंह पाल ने कहा कि भारत के अध्यात्म की ओर दुनिया के लोग आकर्षित हो रहे हैं इसमें ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जैसे संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

अपने अनुभवों को साझा करते हुए सांस्कृतिक पत्रकार नीरज सोनी ने कहा कि इस परिसर से हम एक नई दृष्टि लेकर जा रहे हैं, यहां का सेवा, समर्पण और स्वच्छता अतुलनीय है। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विचारक सुरजीत सिंह दीदेवार ने कहा कि ब्रह्म कुमारीज आश्रम में अध्यात्म को लेकर एक नया दृष्टिकोण मिला है।

इस अवसर पर ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक बीके सुशांत भाई, परिसर के पीआरओ कोमल भाई, मीडिया विभाग से चंदा बहन, पल्लवी बहन उपस्थित थीं। इस यात्रा में डा पुष्पा पाल ,  लेखक राजेंद्र उपाध्याय, सांस्कृतिक पत्रकार नीरज सोनी, युवा पत्रकार आकाश श्रीवास्तव,और प्रांजल श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।