आरजेएस सूचना केंद्र पटना की बैठक में प्रो.बिजाॅन कुमार मिश्रा ने उपभोक्ता जागरूकता अभियान लांच किया। 

दिल्ली से 3 सितंबर को आरजेएस सकारात्मक भारत-उदय यात्रा पटना पहुंची।4 सितंबर2022 को बिहार की राजधानी पटना में उपभोक्ता जागरूकता पर फीजिकल व वर्चुअल आजादी की अठ्ठाईसवीं अमृत गाथा हुई । अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता नीति विशेषज्ञ प्रोफेसर बिजाॅन कुमार मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता के तौर पर पटना के निवासियों को ‘”गुणवत्तापूर्ण वस्तुओं और सेवाओं के लिए उपभोक्ता जागरूकता” अभियान का लोकार्पण किया।

रामजानकी संस्थान, आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि बिहार के पटना में कंकड़बाग स्थित पालिका विनायक हॉस्पिटल में डाॅकटरों ,स्थानीय निवासियों और आरजेएस पॉजिटिव स्पीकर्स के साथ बैठक सफल रही । आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र पटना के प्रभारी डा.ओम प्रकाश झुनझुनवाला ने प्रोफेसर मिश्रा का स्वागत करते हुए कहा कि आपका यहां आना हमें सकारात्मक ऊर्जा प्रदान कर रहा है। आगे उन्होंने कहा कि सर्विस प्रोवाइडर को चाहिए की एक भी ग्राहक असंतुष्ट ना हो।

प्रोफेसर बिजाॅन कुमार मिश्रा ने बिहार के हर गांव में एक जागरूक उपभोक्ता प्रतिनिधि की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में इसकी शुरुआत हो गई है। इस तरह पूरे भारत के प्रतिनिधियों को समय-समय पर प्रशिक्षित करने और जागरूक करने की जरूरत होगी ।वेबिनार का सफल संचालन सुमन कुमारी ने किया।वेबीनार में संजय गुप्ता, डा किशोर, श्रीमती कौशल्या देवी,डा. मुन्नी कुमारी,प्रियंका सिन्हा, वैभव भारद्वाज,दिलीप वर्मा, सक्षम और पलक आदि मौजूद रहे। आगामी 13 सितंबर को बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन कदम कुआं पटना में आरजेएस के राष्ट्रीय कार्यक्रम सफल‌करने पर भी चर्चा हुई।