ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिस्म में आईजेसी-आरजेएस पीबीएच ने अंतर्राष्ट्रीय पाॅजिटिव मीडिया डायलॉग किया

आरजेएस पीबीएच ने मारवाह स्टूडियो, नोएडा, यूपी में पत्रकारिता के वैश्विक महोत्सव में भाग लिया।  अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता केंद्र(IJC), मारवाह स्टूडियो ने आरजेएस पीबीएच के सहयोग से “अमृतकाल में पत्रकारिता की पुनर्रचना” विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया।  इस महत्वपूर्ण सेमिनार की अध्यक्षता विश्व मीडिया गुरु, प्रो. (डॉ.) संदीप मारवाह जी, चांसलर, एएएफटी विश्वविद्यालय और अध्यक्ष, आईसीएमईआई ने की, जिनके संबोधन ने प्रतिभागियों को ऐसी भावनाएँ भेजीं जो उपस्थित मीडियाकर्मियों के सामूहिक हृदय में गूंज उठीं। उन्होंने  सकारात्मक मीडिया को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की कोशिशों का समर्थन किया।

समारोह में अन्य अतिथि थे: जाम्बिया, अजरबैजान और ऑस्ट्रेलिया के राजदूत/उच्चायुक्त। माननीय राजदूतगण ने सकारात्मक मीडिया को विश्व भर में पहुंचाने की कोशिशों को शुभकामनाएं दीं। आरजेएस पीबीएच के संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आज के कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएं ,आरजेएस पीबीएच  “अमृतकाल का साकारात्मक भारत ग्रंथ भाग-2 ”  का विमोचन, आरजेएस पीबीएच डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रीमियर और सकारात्मक भारत-उदय यात्रा गुजरात के बैनर का लोकार्पण था। विश्व रेडियो दिवस पर आयोजित ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिस्म के कार्यक्रम की शुरुआत श्री कबीर आश्रम किसान चौक, जामनगर के कबीरपंथी साधु प्रेम सागर जी के कबीर भजनों से हुई,जो जामनगर में आरजेएस पीबीएच टीम को 27 फरवरी को रिसीव करेंगे। कार्यक्रम का सफल संचालन निशीथ कुमार (समाचार वाचक आकाशवाणी)ने किया।सुरजीत सिंह दीदेवर जी, आरजेएस पीबीएच के आध्यात्मिक गुरू ने ग्रंथ भाग 2 पर प्रकाश डाला।

 अमृतकाल में रीइन्वेंट जर्नलिज्म पर इंटरैक्टिव सत्र के दौरान आरजेएस पीबीएच पॉजिटिव मीडिया के  अशोक कुमार मलिक , कवि और आरजेएस पीबीएच प्रवक्ता, प्रख्यात पत्रकार  मनोहर मनोज,और  संजय राय दोनों ने  पत्रकारिता को एक नये अंदाज में साकार करने की आवश्यकता जताई, संवैधानिक दर्जा दिलाने और सभी से एक पेड़ लगाने का आह्वान किया।

आरजेएस ऑब्जर्वर दीपचंद माथुर ने बताया कि दुनिया में सकारात्मकता फैलाने  के लिए आरजेएस पीबीएच के राष्ट्रव्यापी से विश्वव्यापी यात्राओं के हिस्से के रूप में दसवें राज्य गुजरात में दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की यात्रा 24 फरवरी 2024 को दिल्ली से  रवाना होगी और बढ़ोदा में स्वागताध्यक्ष आरजेएस पीबीएच ऑब्जर्वर प्रफुल्ल भाई -रंजनबेन अभिनंदन करेंगे। कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण सकारात्मक पत्रकारिता से भारत निर्माण की ओर अग्रसर साथियों और आरजेएस पीबीएच पैनलिस्टों का  किया गया।   समारोह के अंत में संस्थापक आरजेएस पीबीएच उदय मन्ना ने  धन्यवाद ज्ञापन किया और जलपान के लिए आमंत्रित किया।